उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: बम के 'सौदागर' गिरफ्तार, 25 जिंदा बम बरामद

By

Published : Feb 15, 2020, 7:40 PM IST

प्रयागराज पुलिस ने शनिवार को अवैध रूप से बम बनाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 25 जिंदा बम और बड़ी मात्रा में बम बनाने की सामग्री बरामद की गई है.

etvbharat
बम के सौदागर गिरफ्तार

प्रयागराज:जिले की घूरपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने थाना क्षेत्र के अंतर्गत बम बनाने और उसके बेचने वाले दो सौदागरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से जिंदा बम सहित भारी मात्रा में बम बनाने की सामग्री मिली है. गिरफ्तार दोनों अभियुक्त लंबे समय से बम बनाने का काम करते थे और शहर के अलावा आसपास के जिलों में इसकी सप्लाई करते थे.

प्रयागराज पुलिस ने बम बनाने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान श्याम बाबू पुत्र रामनाथ इंदलपुर डांडी नैनी और वसीम अहमद पुत्र सईद अहमद चकदी नैनी के रूप में की गयी है. दरअसल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया कि शनिवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली की कचरा प्लांट से मोहब्बत गंज की ओर जाने वाली सड़क पर दो व्यक्ति खड़े हैं. इनके पास बम बनाने की सामग्री और जिंदा बम हैं.

आरोपी बम बेचने के लिए वह किसी ग्राहक का इंतजार कर रहे थे. इस सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी और थानाध्यक्ष घूरपुर ने घेराबंदी कर दी. अचानक पुलिस बल को देख वहां पर खड़े दोनों युवक भागने का प्रयास करने लगे इस पर पुलिस ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया. इनके पास से 25 जिंदा देसी बम, साढ़े तीन किलो सोडियम, 17 किलो मैनसिल, छर्रे, धागा और साढ़े तीन हजार रुपये नगद बरामद हुआ है.

वसीम अहमद की लाइसेंसी पटाखा की दुकान नैनी में है. उसी दुकान के नाम पर चौक स्थित पुरवार मार्केट से अभिषेक पुरवार के यहां से विस्फोटक सामग्री खरीदते थे. संबंधित मामले में पुलिस ने श्याम बाबू वसीम अहमद के अलावा विस्फोटक विक्रेता अभिषेक पुरवार को भी वांछित अभियुक्त बनाया है. अभिषेक पुरवार अभी फरार चल रहा है. तीनों पर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
-सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक


इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में खाकी शर्मसार, युवती को अगवा कर गैंगरेप करने का लगा आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details