उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अस्पताल को मिले जीवन रक्षक उपकरणों का बीजेपी सांसद ने किया लोकार्पण

प्रयागराज के तेज बहादुर सप्रू बेली हॉस्पिटल में शुक्रवार को नव निर्मित आईसीयू वार्ड को 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने लोकार्पण किया.

By

Published : May 22, 2021, 7:14 AM IST

लोकार्पण
लोकार्पण

प्रयागराज: जिले के तेज बहादुर सप्रू बेली हॉस्पिटल के नव निर्मित आईसीयू वार्ड को 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल गये हैं. इसके साथ ही 15 वाईफाई टेक मशीन और 6 यूएमडी फायर मशीनों की सौगात मिली है. अस्पताल को मिले इन सभी अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरणों का लोकार्पण बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने किया है. शुक्रवार को इस मौके पर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी और हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ. किरण मलिक भी मौजूद रहीं.

जीवन रक्षक उपकरणों का लोकार्पण

ज्यादा मरीजों का हो सकेगा इलाज

तेज बहादुर सप्रू बेली हॉस्पिटल को इन दिनों कोविड लेवल-2 हॉस्पिटल बनाया गया है. यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों का लगातार इलाज किया जा रहा है. पिछले दिनों जिले में कोविड मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए इस अस्पताल में आईसीयू वाले बेड और बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद से हॉस्पिटल में लगातार काम करके आईसीयू वाले वार्ड तैयार किए गए हैं. शुक्रवार को नवनिर्मित वार्ड के लिए बीजेपी सांसद ने 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ ही 15 वाईफाई टेक मशीन और 6 यूएमडी मशीनों का लोकार्पण किया. इस मौके पर सीएमएस ने कहा कि इन जीवनरक्षक उपकरणों की मदद से वे हॉस्पिटल में आने वाले गंभीर मरीजों को अपनी सेवा दे सकेंगी.

इसे भी पढ़ें-बच्चे में ब्लैक फंगस संक्रमण का पहला मामला गुजरात में मिला

बेली हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

जीवनरक्षक उपकरणों का लोकार्पण करने के बाद सांसद और जिलाधिकारी ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया. इस दौरान बीजेपी सांसद ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का बेहतरीन इलाज करने के साथ सेवा भाव के जरिए मरीजों की देखभाल करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही अस्पताल की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. इस दौरान जिलाधिकारी ने हॉस्पिटल के सभागार का निरीक्षण किया और उसे अच्छे से व्यवस्थित करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details