उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

BJP ने डॉ वीके सिंह को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी

प्रयागराज जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. अध्यक्ष के नाम का ऐलान एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने किया. आचार्य ने जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने वार्ड नंबर 13 से चुने गए जिला पंचायत सदस्य डॉ. वीके सिंह को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया है. इस मौके पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उपस्थित थे.

By

Published : Jun 20, 2021, 5:44 PM IST

BJP ने डॉ वीके सिंह को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी
BJP ने डॉ वीके सिंह को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी

प्रयागराज:भारतीय जनता पार्टी ने प्रयागराज जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनाव के लिए डॉ. वीके सिंह को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया है. इस अवसर पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सर्व समाज के लिए कार्य करती है और अपने कार्य की बदौलत वह जिला पंचायत के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

BJP ने डॉ वीके सिंह को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी

आगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा. डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव को राम मंदिर का विरोध करने वाला नेता बताते हुए कहा कि अखिलेश यादव उस परिवार से आते हैं जिसके सत्ता में रहते निहत्थे राम भक्तों पर गोलियां चलाई गई. समाजवादी पार्टी के सरकार में रहते अयोध्या में खून की होली खेली गई. इसलिए अखिलेश यादव को राम मंदिर के मुद्दे पर बोलने का नैतिक कोई अधिकार नहीं है.

डिप्टी सीएम ने कहा की अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. इसलिए अखिलेश यादव हों, राहुल गांधी या फिर प्रियंका वाड्रा हों सभी राम मंदिर विरोधी नेताओं को दर्द हो रहा है. डिप्टी सीएम ने कहा की यह सभी नेता राम मंदिर निर्माण में बाधा डालने की कोशिश कर रहें हैं. वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा की यह पार्टी यूपी में कहीं दिखायी नहीं देती है.


बता दे कि जिला पंचायत अध्यक्ष के होने वाले चुनाव में कुल 84 सीटें हैं, जिसमें भाजपा के पास कुल 30 सीटें हैं. इसके लिए बीजेपी ने प्रयागराज में बीजेपी ने अपना जिला पंचायत अध्यक्ष पद प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी लक्ष्मण आचार्य ने गंगापार के हंडिया के रहने वाले डॉ. वीके सिंह को प्रत्याशी के रुप में घोषणा की. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा की पूरे प्रदेश में भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बड़ी जीत हासिल करेगी. इस दौरान राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और इलाहाबाद की सांसद रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल सहित बड़ी संख्या में बीजेपी समर्थित जिला पंचायत सदस्य भी मौजूद रहे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details