उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 19, 2022, 10:25 PM IST

ETV Bharat / state

इलाहाबाद हाई कोर्ट में 20 जनवरी से वर्चुअल सुनवाई की व्यवस्था, महानिबंधक ने दिए आदेश

20 जनवरी से हाईकोर्ट में केबिन से वर्चुअल सुनवाई व्यवस्था लागू होगी. इसे लेकर महानिबंधक ने आदेश जारी किया है.

ईटीवी भारत
20 जनवरी से वर्चुअल सुनवाई की व्यवस्था

प्रयागराजः इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 20 जनवरी से परिसर में मिडिएशन सेंटर में केबिन के जरिए वर्चुअल सुनवाई की व्यवस्था की गई है. सभी अधिवक्ताओं से केबिन को कोर्ट मानकर मर्यादा और शांति बनाए रखने का अनुरोध किया गया है.

महानिबंधक आशीष गर्ग द्वारा जारी अधिसूचना में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कोविड नियमों का पालन किया जाए. मास्क पहन कर बहस की जाए. अगर किसी को कोई दिक्कत हो तो अधिकारी सहायता के लिए मौजूद रहेंगे. गेट संख्या 9 ए से प्रवेश की अनुमति होगी. बिना मास्क प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. अधिवक्ताओं से बेहतर आवाज और कोविड से सुरक्षा के लिए अपना हेड सेट लाने का भी अनुरोध किया गया है.

केवल वर्चुअल सुनवाई व्यवस्था से नाराज वकील लगातार विरोध कर रहे हैं. एक जत्था क्रमिक अनशन पर भी बैठे हैं. वकीलों को लिंक न मिलने, केस की लंबी तारीख लगाने और दाखिले के बाद सुनवाई की अनिश्चितता से भारी परेशानी हो रही है. विरोध प्रदर्शन के चलते ही परिसर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

इसे भी पढ़ें-हाथरस कांड: दर्द आज भी जिंदा है- 'मैं झोली फैलाकर भीख मांगती रही लेकिन किसी ने आखिरी बार मेरी बेटी का मुंह नहीं दिखाया'

इस व्यवस्था को सही ढंग से संचालित किया गया, तो कुछ हद तक आम वकीलों को राहत मिल सकेगी. वकीलों का कहना है कि कोर्ट रुम से भी वर्चुअल सुनवाई व्यवस्था की जा सकती है. कोरोना के दो साल बाद भी व्यवस्था सही नहीं करने से वादकारियों को न्याय दिलाने में भारी दिक्कत आ रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details