उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 11, 2020, 5:12 PM IST

ETV Bharat / state

UPPCS-2018: बेटियों ने लहराया परचम, टॉप-5 की 3 सीटों पर जमाया कब्जा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2018 के अंतिम नतीजे घोषित कर दिए हैं. कुल 976 पदों के लिए अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. गौर करने वाली बात यह है कि पहले तीन स्थानों पर महिलाओं ने अपना कब्जा जमाया है.

uppsc pcs result 2018
बेटियों ने लहराया परचम

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2018 के अंतिम नतीजे घोषित कर दिए हैं. कुल 976 पदों के लिए अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. एसडीएम, डिप्टी एसपी और अन्य पदों पर चयन की सूची जारी की गई है. गौर करने वाली बात यह है कि पहले तीन स्थानों पर महिला अभ्यर्थी ने अपना कब्जा जमाया है.

बेटियों ने लहराया परचम
जारी की गई मेरिट लिस्ट के मुताबिक, टॉप थ्री में महिला वर्ग ने जगह बनाई है. मूल रूप से हरियाणा के पानीपत की रहने वाली अनुज नेहरा ने टॉप किया है. दूसरे स्थान पर हरियाणा की ही संगीता राघव और तीसरे पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं. आयोग की वेबसाइट पर आधिकारिक रिजल्ट देखा जा सकता है.

UPPCS-2018 में बेटियों ने लहराया परचम.

976 पदों के लिए चयनित हुए अभ्यर्थी
घोषित परीक्षा परिणाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. आयोग सचिव जगदीश कुमार की ओर से जारी विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि इससे 2018 का इंटरव्यू 25 अगस्त को समाप्त हुआ था. इसमें 984 पदों के लिए कुल 2669 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए बुलाए गए थे. इस भर्ती परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर के 119 और डिप्टी एसपी के 94 पद शामिल हैं. इस भर्ती परीक्षा में 4 पदों पर इंटरव्यू नहीं हुआ है. इस प्रकार कुल मिलाकर 40 प्रकार के पदों पर 988 अभ्यर्थियों का चयन होना था. इस भर्ती परीक्षा परिणाम में सूचना अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी के 12 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थी न मिल पाने के कारण इसे रिक्त ही रखा गया है.

परिणाम देखते अभ्यर्थी.

अभ्यर्थियों के चेहरे पर दिखी खुशी
पीसीएस-2018 के मुख्य परीक्षा का परिणाम 23 जून 2020 को घोषित किया गया था. परीक्षा परिणाम के आधार पर साक्षात्कार 15 जुलाई से 25 अगस्त 2020 तक 988 पदों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में चला था. आयुष सचिव की ओर से जानकारी दी गई है कि घोषित परीक्षा परिणाम के संबंध में प्राप्तांक जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे.

इस परीक्षा मेंकॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर के पद पर चयनित मनीष मिश्र और राजीव रंजन सिंह ने बताया कि आज परीक्षा परिणाम घोषित हो जाने से मुझे बहुत खुशी हो रही है, मेरा चयन कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसरपद पर हुआ है. हमने मेहनत की थी कि हमें एसडीएम बनना है, हमारा प्रयास आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details