उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: छेड़खानी से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने छोड़ा स्कूल

यूपी के प्रयागराज में सिरफिरे की आदतों से परेशान होकर 11वीं की छात्रा ने स्कूल जाना बंद कर दिया है. आरोप है, आरोपी युवक रमेश छात्रा को आये दिन परेशान करता था. वहीं घटना के बाद से योगी सरकार के एंटी रोमियो स्क्वॉड पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

By

Published : Aug 25, 2019, 11:31 PM IST

छेड़खानी से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने छोड़ा स्कूल.

प्रयागराज: योगी सरकार स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए सुरक्षा संबंधी तमाम उपाय कर रही है, लेकिन उसके बाद भी छेड़छाड़ की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. सरकार के द्वारा बनाया गया एंटी रोमियो स्क्वाड भी कारगर साबित नहीं हो पा रहा है. प्रयागराज के धूमनगंज थाने में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. स्कूल जाने वाली एक छात्रा ने छेड़छाड़ से आहत होकर स्कूल ही छोड़ने का मन बना लिया, अब वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी है.

छेड़खानी से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने छोड़ा स्कूल.

धूमनगंज थाना क्षेत्र की घटना
प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति मजदूरी करता है. उसकी बेटी निकट के एक स्कूल में 11वीं की छात्रा है. बेटी के पिता ने धूमनगंज थाने में तहरीर में आरोप लगाया गया है कि जब भी उसकी बेटी आती जाती है तो रमेश भारती नाम का शख्स उसके साथ अश्लील हरकतें करता है. साथ ही उसका विरोध करने पर उसकी बेटी को धमकी भी देता है. रमेश की हरकतों से परेशान होकर पिछले 15 दिनों से वह छात्रा अपने स्कूल नहीं जा रही है. इस कारण और अब वह पूरी तरह से पढ़ाई छोड़ने का मन बना ली है.

आरोपी युवक छात्रा के घर की दीवार पर लगाई तस्वीर, शादी करने का किया दावा
जानकारी के अनुसार रमेश अपने साथी शुभम की मदद से फेसबुक पर छात्रा के साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें उसने छात्रा से शादी रचाने का भी दावा किया है. कुछ दिन पहले घर वालों ने देखा कि उसके मकान पर दीवार पर एक कागज चिपका हुआ है, जिस पर उसकी बेटी और रमेश की तस्वीर लगी है. इससे छात्रा इस कदर परेशान हुई कि उसने फांसी लगाने तक का भी प्रयास कर लिया, लेकिन घरवाले ने उसे समझा-बुझाकर के रोक लिया. सिरफिरे से परेशान होकर लड़की के पिता ने धूमनगंज थाने में लिखित शिकायत की है. शिकायत मिलने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
छेड़छाड़ और स्कूल छोड़ने जैसे गंभीर प्रकरण को देखते हुए पुलिस ने आरोपी एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य दो आरोपियों की तलाश कर रही है.

धूमनगंज थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ है, जिसमें तहरीर लेकर के एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की गई है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.
ब्रजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी, प्रयागराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details