उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने BA की नई कट ऑफ लिस्ट की जारी

यूपी के प्रयागराज में इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बीए के दाखिले के लिए नई कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है. अभ्यर्थियों को चार जनवरी को प्रवेश लेने के लिए बुलाया गया है.

By

Published : Dec 25, 2020, 7:29 PM IST

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी
इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी

प्रयागराज: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बीए में दाखिले की राह देख रहे छात्रों के लिए नई कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है. यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से जारी की गई सूचना के मुताबिक चार जनवरी से बीए में अभ्यर्थियों का दाखिला शुरू होगा.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई नई कट ऑफ लिस्ट के मुताबिक सामान्य कैटेगरी वाले 161, ओबीसी के 133, एससी के 100 और ईडब्ल्यूएस के 115 या उससे अधिक अंक तक के छात्रों का दाखिला होगा. इसके साथ ही एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए चार जनवरी को बुलाया गया है.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बीए के प्रवेश कोआर्डिनेटर प्रोफेसर ऋषि कांत पांडे के मुताबिक नई मेरिट के अनुसार अभ्यर्थी चार जनवरी को प्रवेश लेने के लिए प्रवेश भवन पहुंचे. जहां छात्र सुबह 8 बजे से विकल्प चुनने के बाद उसी दिन शाम 5 बजे तक दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे. इसके बाद 5 जनवरी को सुबह 8 बजे से 9 बजे तक सीटों का आवंटन किया जाएगा और 9 बजे से शाम 4 बजे तक ऑनलाइन छात्र अपनी फीस जमा कर सकेंगे.

4 जनवरी को ही खेल दिव्यांग और कर्मचारी कोटे के तहत भी प्रवेश होगा

एडमिशन सेल के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि चार जनवरी को यूनिवर्सिटी में खेल दिव्यांग और कर्मचारी कोटे के तहत भी प्रवेश दिया जाएगा. इस दौरान बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बायो, बीएफए और बीपीए में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी प्रवेश भवन पर पहुंचे. इन कोटे के तहत आने वाले सभी अभ्यर्थियों को सुबह 10 से 12 के बीच प्रवेश भवन पर पहुंचना होगा.

4 जनवरी को ही बीए के अलावा बीएफए में प्रवेश के लिए ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 62 अंक तक और एससी-एसटी के सभी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी. बीएफए की प्रवेश प्रक्रिया भी बीए की प्रवेश प्रक्रिया की तरह ही होगी.आपको बता दें कि इन दिनों इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में शीतकालीन अवकाश चल रहा है. चार जनवरी 2021 से ही विश्वविद्यालय नियमित रूप से खुलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details