उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

HC ने अंसल बिल्डर्स से वसूली के लिए हर कदम उठाने का डीएम को दिया निर्देश

By

Published : Mar 11, 2022, 9:11 PM IST

अंसल अक्कापोलीस बिल्डर्स से जिलाधिकारी को वसूली के हर कदम उठाने का इलाहाबाद हाई कोर्ट ने निर्देश दिया है. रेरा अथॉरिटी ने निवेशकों के जमा करोड़ों रुपयों की वसूली का आदेश दिया है.

etv bharat
HC ने डीएम को दिया निर्देश

प्रयागराजः इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी गाजियाबाद को अक्कापोलीस सोशल वेलफेयर सोसायटी के 14 फ्लैट खरीदारों के 22 से 81 करोड़ रुपये की वसूली के हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि कोई कानूनी अड़चन न हो तो दो महीने में बिल्डर्स से खरीदारों की जमा राशि की वसूली कर उन्हें वापस कराई जाये.

ये आदेश न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर और न्यायमूर्ति आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ ने सोसायटी और 14 अन्य की याचिका को निस्तारित करते हुए दिया है. याचियों का कहना है कि अंसल बिल्डर्स ने फ्लैट बुक कराया. करोड़ों की कीमत जमा करायी. अवधि बीत जाने के बाद भी फ्लैट पर कब्जा नहीं दिया. याचियों ने रेरा अथॉरिटी से गुहार लगाई. रेरा अथॉरिटी ने खरीदारों को उनका पैसा और ब्याज वापस करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें- अगर गलती से सपा की सरकार बन जाती तो 4 करोड़ हिंदुओं की हत्या होतीः जगद्गुरु परमहंस आचार्य

जिलाधिकारी ने नोटिस जारी की है, लेकिन उस पर अमल नहीं किया जा रहा है. जिस पर यह याचिका दायर कर जिलाधिकारी को समादेश जारी करने की मांग की गई थी. 14 फ्लैट खरीदार ने 22 करोड़ से लेकर 81 करोड रुपये तक का निवेश किया है. जिसकी वसूली अटकी हुई है. उनके हितों का नुकसान हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details