उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

19 फरवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा में महासचिव जेबी सिंह ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की. साथ ही आम सभा ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव 19 फरवरी को कराने को स्वीकृती दी.

By

Published : Jan 23, 2020, 10:18 PM IST

etv bharat
इलाहाबाद हाईकोर्ट.

प्रयागराज: 23 जनवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा में महासचिव जेबी सिंह ने वार्षिक रिपोर्ट एवं बजट पेश किया. पिछले 11 महीनों में 4 करोड़ 4 हजार 818 रूपये की आय होने की बात कही गई. खर्च का ब्यौरा भी दिया गया, जो 27 जनवरी को जन सामान के लिए उपलब्ध होगा.

बार के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश पांडेय ने नई कार्यकारिणी के चुनाव का प्रस्ताव रखा. जिस पर आम सभा ने 19 फरवरी को मतदान कराने का प्रस्ताव ध्वनिमत से स्वीकार कर लिया. साथ ही बीसी मिश्र वरिष्ठ अधिवक्ता की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय एल्डर कमेटी की भी घोषणा कर दी गई. कमेटी के अन्य सदस्यों में वरिष्ठ अधिवक्ता एनसी राजवंशी, वरिष्ठ अधिवक्ता टीपी सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता वीके सिंह व वरिष्ठ अधिवक्ता वीपी श्रीवास्तव शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- ओवैसी को मोहसिन रजा की सलाह, सीएए से है परेशानी तो चले जाएं 'पाकिस्तान'

मतदाता सूची जारी होने के बाद एल्डर कमेटी चुनाव कार्यक्रम की रूपरेखा तय करेगी इसी के साथ बार अध्यक्ष, सचिव समेत 28 पदों की अगले वर्ष 2020-21 के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. राजस्व परिषद बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री वीसी श्रीवास्तव, सुनीता शर्मा, दिलीप कुमार पांडेय, दुर्गेश चंद्र तिवारी, बीडी पांडेय ने बार की कार्यकारिणी द्वारा शांतिपूर्ण कार्यकाल पूरा करने व समय रहते चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ करने की प्रशंसा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details