उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धर्म परिवर्तन कराने वालों को मिले फांसी की सजा : महंत नरेन्द्र गिरी

By

Published : Jun 22, 2021, 12:20 AM IST

Updated : Jun 22, 2021, 6:32 AM IST

महंत नरेन्द्र गिरी ने सरकार से मांग की है कि पैसे के दम पर और लोगों को डराकर या लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराने वालों को फांसी की सजा देनी चाहिए. यूपी एटीएस ने इस बात का खुलासा किया है कि प्रदेश में बड़ी संख्या में हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन कर उन्हें दूसरा धर्म अपनाने के लिये लालच दिया जाता है. इस खुलासे के बाद महंत नरेन्द्र गिरी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

महंत नरेन्द्र गिरी
महंत नरेन्द्र गिरी

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने धर्म परिवर्तन कराने वालों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है. यूपी एटीएस द्वारा हजार से ज्यादा लोगों धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा करने के बाद महंत नरेन्द्र गिरी ने मांग की है कि ऐसे धर्म परिवर्तन कराने वालों को मृत्यू दंड की सजा दी जाए, जिससे कि संगठित रुप से धर्म परिवर्तन करने वालों में मन में कानून का भय पैदा हो. यूपी में धर्म परिवर्तन कराने वाले नेटवर्क का खुलासा हुआ है. पकड़े गए लोगों ने 1000 से अधिक लोगों का धर्म परिवर्तन कराने की बात कबूल की है.

UP ATS के खुलासे पर महंत नरेन्द्र गिरी ने दी प्रतिक्रिया

मौत की सजा देने की मांग

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने आरोप लगाया है कि कुछ कट्टर लोग मुस्लिम धर्मगुरु और मौलवी के साथ मिलकर इस देश में इस्लामीकरण करने में जुटे हुए हैं. महंत नरेन्द्र गिरी का कहना है कि देश में जो धर्मांतरण कराने वालों को सजा देने के लिए जो कानून उसे और सख्त बनाने की जरुरुत है. जबरन या लालच के बल पर धर्मांतरण कराने वालों को फांसी तक की सजा दिए जाने का कानून बनाया जाए तभी ऐसे लोगों पर नियंत्रण किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में हिन्दुओं का धर्मांतरण कराने के लिए विदेशों से पैसे आ रहे हैं. कौन लोग हैं जो धर्मांतरण के लिए विदेशों से पैसे भेज रहे हैं. इसकी जांच करके खुलासा किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-मूक बधिर और महिलाओं का कराया गया धर्म परिवर्तन, दो गिरफ्तार

मुस्लि धर्म गुरुओं से की अपील

इस दौरान महंत नरेन्द्र गिरी देश भर के मुस्लिम धर्म गुरुओं से अपील की है कि वो भी आगे आकर इस तरह से लालच और डरा धमकाकर धर्म परिवर्तन कराने वालों को समझायें कि किसी भी धर्म के लोगों की बिना मर्जी के उनका धर्म परिवर्तन कराना गुनाह होता है. उन्होंने कहा कि प्रमुख मौलाना और धर्म गुरु सामने आकर इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ें औऱ इसका विरोध करें.

Last Updated : Jun 22, 2021, 6:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details