उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: प्रदेश भर के अधिवक्ता आज नहीं करेंगे न्यायिक कार्य

प्रदेश में अधिवक्ताओं के साथ हो रही लगातार मारपीट और हत्याओं को लेकर नाराज अधिवक्ताओं ने, सोमवार को न्यायिक कार्य को बहिष्कार किया है. अधिवक्ताओं के साथ हुई घटनाओं में कार्रवाई नहीं होने पर, यूपी बार कॉंसिल ने कार्य बहिष्कार का फैसला लिया है.

By

Published : Mar 2, 2020, 1:20 PM IST

etv bharat
प्रदेश भर के अधिवक्ता आज नहीं करेंगे न्यायिक कार्य

प्रयागराज:अधिवक्ताओं के साथ हो रहे मारपीट और हत्या जैसी घटनाओं को लेकर यूपी बार कॉंसिल ने सोमवार को न्यायिक कार्य बहिष्कार का फैसला लिया है. अधिवक्ताओं का कहना है, कि कानून व्यवस्था पूरी तरह से यूपी में फेल नजर आ रही है. अधिवक्ताओं का कहना है, कि प्रदेश भर के अधिवक्ताओं के साथ लगातार घटनाएं हो रही हैं, लेकिन उन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

'अप्रैल तक चलता रहेगा आंदोलन'

इलाहाबाद हाईकोर्ट, जिला और तहसील के नाराज अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. अधिवक्ताओं का कहना है, कि ये आंदोलन अप्रैल माह तक चरणबद्ध तरीके से चलता रहेगा. साथ ही इस आंदोलन का मुख्य कारण यह भी है, कि सरकार अधिवक्ताओं के हितों को अनदेखी कर रही है.

कौंसिल बार ने सूचना देकर यह बताया, कि आगे बार कौंसिल बृहद पैमाने पर आंदोलन करेगा. 16 मार्च को अधिवक्ता लाल पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. 23 मार्च को अधिवक्ता तहसील और जिला मुख्यालय में धरना देंगे. 30 मार्च को अधिवक्ता जिला या तहसील मुख्यालय में पुतला दहन करेंगे. 15 मार्च को अधिवक्ता पूर्ण ड्रेस में विधानसभा का घेराव करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details