उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भू-माफियाओं पर प्रशासन की नजर, अवैध दुकानों और मकानों पर चलाया बुलडोजर

सरकारी जमीनों में बनाए गए अवैध मकानों का चिह्यंकन कर सरकार उनको जमींदोज कर रही है. प्रशासन लगातार भू-माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई कर रही है. शुक्रवार को भूमाफिया पप्पू गंजिया का मकान जमींदोज किया गया तो मशहूर संजय लाइट हाउस के दुकान पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया.

By

Published : Oct 24, 2020, 6:04 PM IST

Updated : Oct 24, 2020, 7:27 PM IST

etvbharat
अवैध मकानों पर प्रशासन का बुलडोजर.

प्रयागराज:जिला प्रशासन लगातार सरकारी संपत्ति में बने मकानों को जमीदोंज करने में जुटी है. जिले में बाहुबली अतीक अहमद से लेकर कई भू- माफियाओं की संपत्ति नष्ट करने का काम किया है. सरकारी जमीनों में बनाए गए अवैध मकानों का चिह्यंकन कर कार्रवाई कर रही है. शुक्रवार को भूमाफिया पप्पू गंजिया के मकान जमीदोंज किया गया तो वहीं शनिवार को मशहूर संजय डीजे और लाईट कारोबारी का मकान खाली कराकर बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही.

भू-माफियाओं पर प्रशासन की नजर
सरकारी जमीन पर बनेगी पार्किंगएसडीएम सदर ने बताया कि एसएसपी कार्यालय के सामने वर्षों से सरकारी जमीन कब्जा करके कारोबार किया जा रहा है. जिला अधिकारी के निर्देशन में शनिवार को प्रयागराज प्राधिकरण और जिला पुलिस बल की मदद से मकान खाली कराया गया. जिसमें संजय डीजे और मार्बल कारोबारी को खाली कराया गया है. वर्तमान समय कब्जा की गई जमीन की कीमत 25 करोड़ है. इस सरकारी जमीन में सरकारी पार्किंग का निर्माण किया जाएगा.भूमाफियाओं पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजरपीडीए जोनल अधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि जिला प्रशासन और प्रयागराज प्राधिकरण द्वारा लगातार बाहुबलियों और भू-माफियाओं की अवैध सम्पतियों का चिह्यंकन किया जा रहा है. इस क्रम में शुक्रवार और शनिवार दो दिन भू-माफिया पप्पु गंजिया के कब्जे सरकारी जमीद को मुक्त कराया गया है. इसके साथ इनकी अन्य सम्पतियों की जांच की जा रही है.आलीशान फार्म हाउस हुआ जमीदोजजोनल अधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि भू माफिया जावेद उर्फ पप्पू गंजिया के नैनी स्थित अवैध आलीशान फार्म हाउस पर ध्वस्तीकरण की की गई. नैनी नए पुल के पीछे बने इस फार्म हाउस की कीमत करोड़ो में है. जिसको अब जमींदोज करके नाजुल की जमीज प्रशासन के कब्जे में हो गई है. हिस्ट्रीशीटर है पप्पू गंजियावर्तमान समय में मशूहर हिस्ट्रीशीटर पप्पू गंजिया पर रंगदारी के मामले में में जेल में बंद है. पप्पू गंजिया नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी रह चुका है. इसके ऊपर हत्या हत्या के प्रयास, जमीन कब्जे, धमकी, रंगदारी के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.
Last Updated : Oct 24, 2020, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details