उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: बाढ़ का संकट टला, फैली गंदगी को साफ करने में लगे निगमकर्मी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बाढ़ से लोगों को निजात मिल रही है. साथ ही बाढ़ का पानी घटने से गलियों में गंदगी जमा हो गई है. इसकी साफ-सफाई के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

By

Published : Sep 25, 2019, 7:12 PM IST

बाढ़ के बाद सफाई अभियान जोरों पर.

प्रयागराज: पिछले दो दिनों से गंगा-यमुना के जलस्तर में काफी कमी आई है. दोनों नदियां अब खतरे के निशान से नीचे बहना शुरू कर दी है. कई इलाकों से बाढ़ का पानी हट गया है. जिससे इलाकों में गंदगी फैल गई है. इसकी साफ सफाई करने के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य टीमों की तैनाती कर दी गई है.

जिले में बाढ़ के बाद सफाई अभियान जोरों पर.

राहत शिविर से लोग जाने लगे हैं घर
जिलाधिकारी ने बताया कि पानी कम होने से कई इलाकों से बाढ़ का पानी हट गया है. इससे लोग अब शिविर से निकलकर अपने घरों में रहना शुरू कर दिए हैं. आने वाले दो दिनों में पूरे जनपद से बाढ़ का पानी सिमट जाएगा. अभी कुछ जगहों पर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है.

दूसरे प्रदेशों से अब नहीं छोड़ा जा रहा है पानी
जिला अधिकारी ने बताया कि प्रयागराज में दूसरे प्रदेशों से छोड़े गए पानी की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी थी. पिछले दो दिनों से जलस्तर में भारी गिरावट आई है. अभी तक दूसरे प्रदेशों से पानी नहीं छोड़े जाने की संभावना है. अभी ऐसी कोई सूचना नहीं आई है. बताया कि बाढ़ के पानी के जमाव होने और गंदगी फैलाने से संक्रमण रोग पैदा न हो इसके लिए जिले में स्वस्थकर्मी लगा दिए गए हैं. बाढ़ पानी हटने के बाद ही इलाकों में दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है. इसके साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों में दवाओं का भी वितरण किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details