उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संजय सिंह का योगी सरकार पर निशाना, कहा- यूपी में कोरोना और क्राइम में चल रहा कम्पटीशन

By

Published : Jul 28, 2020, 11:23 AM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी में कोरोना और क्राइम के बीच कम्पटीशन चल रहा है. साथ ही उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यों की सराहना भी की है.

संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला.
संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला.

प्रयागराज: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कोरोना और क्राइम के बढ़ते ग्राफ को लेकर योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. प्रयागराज पहुंचे संजय सिंह ने कहा है कि यूपी में कोरोना और क्राइम में कम्पटीशन चल रहा है. यूपी में जहां कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं क्राइम का ग्राफ भी लगतार बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी अब फिरौती प्रदेश बनता जा रहा है.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने आरोप लगाया है कि योगी सरकार में अपराध का विकेन्द्रीकरण हो गया है और क्राइम के मामले में भाजपा के नेता भी लिप्त पाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि कानून-व्यवस्था के नाम पर सत्ता में आयी योगी सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर ही पूरी तरह से नाकाम हो चुकी है. वहीं कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर भी संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला.

कोरोना के इलाज और जांच में यूपी फेल

उन्होंने कहा है कि मानव जाति के इतिहास में कोरोना अब तक का सबसे बड़ा संकट बनकर उभरा है. यूपी में हर दिन तीन हजार नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, लेकिन योगी सरकार कोरोना मरीजों के इलाज और जांच की व्यवस्था करने में पूरी तरह से फेल हो चुकी है.

संजय सिंह ने योगी सरकार की टीम इलेवन पर भी गम्भीर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि कोरोना से मुकाबले की बनी टीम इलेवन में न ही स्वास्थ्य मंत्री हैं और न ही कोई डॉक्टर और एक्सपर्ट ही रखे गए हैं. उन्होंने कहा है कि अभी भी समय है कि योगी सरकार दिल्ली की केजरीवाल मॉडल से सबक लेकर कोरोना की प्रभावी रोकथाम कर सकती है.

प्रधानमंत्री मोदी ने की केजरीवाल की तारीफ

उन्होंने कहा है कि दिल्ली में केजरीवाल मॉडल से कोरोना पर ब्रेक लगा है, जिसकी तारीफ देश के पीएम नरेन्द्र मोदी भी कर चुके हैं. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि यूपी में प्रति दस लाख की आबादी पर सात हजार टेस्ट हो रहे हैं, जबकि दिल्ली में केजरीवाल सरकार प्रति दस लाख पर 46 हजार टेस्ट करा रही है. उन्होंने कहा है कि केजरीवाल मॉडल से ही यूपी में कोरोना के रफ्तार पर ब्रेक लग सकता है.

प्रदेश में गुंडाराज कायम

उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी कोरोना और क्राइम के खिलाफ अभियान चला रही है. इसके लिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को लोगों की मदद के लिए प्रेरित करेगी और सरकार के खिलाफ आन्दोलन भी करेगी. वहीं प्रयागराज में एक कैबिनेट मंत्री द्वारा अपनी गली के मकानों को जबरन केसरिया रंग से रंगवाये जाने पर भी उन्होंने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है.

उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार में रामराज्य नहीं बल्कि गुण्डाराज कायम हो गया है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार की गहलोत सरकार पर छाये संकट को लेकर उन्होंने कहा है कि राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही लोकतंत्र की हत्या करने पर अमादा है. दोनों ही पार्टियां जनता के जनादेश के साथ मजाक कर रही हैं. एक विधायक बेच रही है तो दूसरी पार्टी विधायकों को खरीद रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details