उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: एक माह बाद संक्रमितों की संख्या में आई गिरावट, मिले 863 मरीज

By

Published : May 4, 2021, 11:57 AM IST

प्रयागराज में तकरीबन एक माह बाद सोमवार को सबसे कम 863 कोरोना संक्रमित केस पाए गए. वहीं मौतों का आंकड़ा घटकर 12 पहुंच गया. मरने वालों में वरिष्ठ पत्रकार पं. राम नरेश त्रिपाठी भी शामिल हैं.

कोरोना से मौतों के साथ ही संक्रमितों की संख्या घटी .
कोरोना से मौतों के साथ ही संक्रमितों की संख्या घटी .

प्रयागराज:जिलेमें कई दिनों के बाद कोविड संक्रमण से मरने वालों की संख्या में कमी दर्ज की गई है. पिछले पांच दिनों से बीस से ज्यादा मौतें हो रहीं थी, वो संख्या सोमवार को कम होकर 12 पर पहुंच गई. जनपद में 6 अप्रैल के बाद सोमवार को एक हजार से कम 863 कोरोना संक्रमित मिले.

संगमनगरी में दर्ज की गई थी एकदिनी 24 सौ की बढोतरी

संगमनगरी के लिए सोमवार का दिन काफी राहत भरा रहा. जिले में सोमवार को 11 हजार 770 लोगों की कोरोना जांच की गई थी, जिसमें 863 कोविड पॉजिटिव मरीज पाए गए. 6 अप्रैल से लगातार हर दिन 24 सौ के पार या दो हजार के आसपास बढोतरी दर्ज की जा रही थी. सोमवार को मौतों का आंकड़ा भी घटकर 12 पर पहुंच गया. इसके अलावा 1 हजार 597 संक्रमित ठीक भी हुए. इनमें से 61 लोग अस्पतालों से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए, जबकि 1 हजार 536 लोग होम आइसोलेट रहकर संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे. अब तक जिले में 52 हजार 701 लोगों ने होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को मात दिया है.

इसे भी पढ़ें-देश में कम हुए कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में 3.57 लाख नए केस

वरिष्ठ पत्रकार की मौत पर मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

प्रयागराज में पत्रकारिता के पुरोधा कहे जाने वाले वरिष्ठ पत्रकार पं. राम नरेश त्रिपाठी की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. पं. राम नरेश त्रिपाठी पिछले दिनों कोरोना से पीड़ित हुए थे.

इसे भी पढ़ें-यूपी में मंगलवार सुबह आए कोरोना के 9020 नए मामले

सोमवार को जिले के डीएफओ वाई पी शुक्ला की कोरोना से मौत हो गयी. वो एसआरएन कोविड एल-3 हॉस्पिटल में भर्ती थे. दूसरी तरफ एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह की माता भी कोरोना संक्रमण से जिंदगी की जंग हार गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details