उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर मध्य रेलवे ने विशेष ट्रेनों का किया कुशल संचालन, 63 हजार यात्री पहुंचे घर

50 से अधिक टर्मिनेटिंग श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उत्तर मध्य रेलवे ने लगभग 63 हजार प्रवासियों को घर पहुंचाया. 50 टर्मिनेटिंग के अलावा अन्य पांच आउटगोइंग ट्रेनों से 5,429 यात्री अपने गंतव्य पहुंचे.

By

Published : May 14, 2020, 7:49 AM IST

north indian railway.
उत्तर मध्य रेलवे ने वातानुकूलित विशेष ट्रेनों का किया कुशल संचालन

प्रयागराज:शासन ने निर्देश दिए कि प्रयागराज जंक्शन, कानपुर और झांसी स्टेशन पर यात्रियों को सुविधा युक्त यात्रा अनुभव सुनिश्चित कराने की व्यवस्था की जाए. राज्य अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय बनाए रखने के लिए वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी उपस्थित रहे. साथ ही मंगलवार से लेकर बुधवार तक उत्तर मध्य रेलवे ने 63 प्रवासी यात्रियों को घर तक सकुशल पहुंचाने का कार्य किया.

रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में की गई व्यवस्था
उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान वाले यात्रियों का इन स्टेशनों पर ताली बजाकर स्वागत किया गया. प्रयागराज जंक्शन से यात्रा प्रारंभ कर रहे यात्रियों को सैनिटाइजर देने के साथ ही अन्य की व्यवस्थाएं भी की गई. उत्तर मध्य रेलवे ने दो दिनों में कुल 63,051 प्रवासियों को विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचाया है. 50 टर्मिनेटिंग और कई ठहराव वाली एक पासिंग ट्रेन से अपने गंतव्य तक प्रवासियों को पहुंचाया गया.

चलाई गई इतनी ट्रेनें
सीपीआरओ ने बताया कि 51 ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों जैसे सोनभद्र (01 ट्रेन), प्रयागराज जंक्शन (17 ट्रेन), फतेहपुर (02 ट्रेन), एटा (01 ट्रेन), इटावा (01 ट्रेन) अलीगढ़ (02 ट्रेन) कानपुर (07 ट्रेन), आगरा कैंट (04 ट्रेन), ग्वालियर (07 ट्रेन), उरई (03 ट्रेन), बांदा (02 ट्रेन), छतरपुर (04 ट्रेन) पर टर्मिनेट हुईं.

इन ट्रेनों में साबरमती, सूरत, अहमदाबाद, पालनपुर, गोधरा, वीरमगाम, मेहसाणा, मोरबी, नवसारी, दाहोद, वडोदरा, भावनगर, सुरेंद्रनगर, कान्हंगद, कुरनूल, अंकलेश्वर, बेंगलुरु, पुणे, नई दिल्ली, रेवाडी, लुधियाना, थिविम, नारनौल आदि स्टेशनों से प्रवासियों को लाया गया. 50 से अधिक टर्मिनेटिंग ट्रेनों के अलावा, झांसी से गोरखपुर (03 ट्रेनें), आगरा कैंट से बरौनी और अलीगढ़ से पूर्णिया जंक्शन तक एक-एक कुल पांच आउटगोइंग ट्रेनों से 5,429 फंसे हुए यात्रियों को गंतव्य के लिए भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details