उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज में पकड़ी गई 5400 शीशी नकली दवा

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के खुल्दाबाद पुलिस ने अटाला के पास से नकली दवाओं के खेप को पकड़ा था. चार पहिया मालवाहक पर लदी 45 पेटी से 5400 शीशी दवाएं बरामद की. पुलिस चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. इस मामले से जुड़े लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

By

Published : Sep 5, 2020, 5:18 PM IST

prayagraj police news
पकड़ी गई नकली दवाई

प्रयागराज: खुल्दाबाद थाने में नकली दवाओं की बड़ी खेप, जिसमें 45 पेटी में 5400 सीसी खांसी की नकली दवा पकड़ी गई है. पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक गाड़ी जो बिना नंबर के आ रही है उसे चेक करें. जब हमने गाड़ी को चेक किया, तब उसमें फर्जी दवाएं मिली. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान ड्रग्स इंस्पेक्टर को भी बुला लिया गया. फिर पकड़ी गई दवा को टेस्ट के लिए लैब भेज दिया गया.

5400 शीशी नकली दवाई बरामद.
  • खुल्दाबाद पुलिस ने अटाला के पास से पकड़ा था नकली दवाओं का खेप.
  • मध्य प्रदेश के रींवा से लाई जा रही थी नकली दवा.

चालक की निशानदेही पर अतरसुइया क्षेत्र में एक गोदाम में छापा मारकर बड़ी संख्या में इंजेक्शन और रैपर भी बरामद किए गए हैं. नकली दवाओं की खेप पकड़ी जाने की जानकारी पुलिस ने ड्रग्स विभाग को दी. गुरुवार की सुबह थाने पहुंची टीम ने दवाओं के नमूने लिए हैं.

प्रयागराज के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के अनुसार किसी ने 112 नंबर पर सूचना दी कि बिना नंबर प्लेट की गाड़ी सन्दिग्ध परिस्थिति में कहीं जा रही है. जब गाड़ी को रोक कर चेक किया गया, तब उसमें इन नशीली दवाओं का पैकेट बरामद किया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ड्राइवर से पूछताछ में पता चला कि अतरसुइया में अनुपम गोस्वामी फार्मासिस्ट के नाम का बोर्ड भी लगा रखा था, जबकि इस नाम की कोई फर्म ही नहीं है.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस गोदाम को सील कर दिया गया है और अनुपम गोस्वामी की तलाश की जा रही है. यह फर्जी दवा रींवा भेजी जा रही थी. यह दवा कहां जा रही थी और किसको डिलीवर की जा रही थी, इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. पुलिस अधीक्षक के अनुसार इसमें बड़े स्तर पर कई स्थानीय लोगों से लेकर बाहर के लोग भी शामिल हैं, इस पर जांच की जा रही है. जो भी इन कार्यों में लिप्त है सब पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details