उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: कोरोना के 10 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 31 हुई

By

Published : May 15, 2020, 3:24 PM IST

प्रयागराज में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं. बीती रात आई रिपोर्ट में प्रयागराज के 10 वहीं अन्य जिलों के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर ऋषि सहाय इसकी पुष्टि की है.

कोरोना के पांच नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप
कोरोना के पांच नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप

प्रयागराज: जिले में कोरोना का कहर जारी है. गुरुवार को देर रात कोरोना के 13 नए मामले सामने आए. जिनमें 10 प्रयागराज के रहने वाले हैं और तीन अन्य जिलों के रहने वाले हैं. कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर ऋषि सहाय ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को जिले में कुल 13 नए केस मिले. जिसमें से 10 प्रयागराज के रहने वाले और तीन अन्य जिले के रहने वाले हैं.

जानकारी देते कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर ऋषि सहाय
कोरोना नोडल अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को दोपहर में कोरोना के पांच मरीज मिले. जिसमें से चार मरीज एक परिवार के थे और एक झूंसी के रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव मिला. इसके बाद देर रात आठ और नए मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है.
प्रयागराज में मिले कोरोना के पांच मरीज
जिसमें से तीन मरीज फतेहपुर, भदोही और प्रतापगढ़ के थे और 10 मरीज जिले के रहने वाले हैं. सभी मरीजों को कोटवा लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज शुरू कर दिया गया है. आठ मरीज हुए स्वस्थनोडल अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 31 कोरोना के मामले मिले हैं. जिसमें से आठ मरीज को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया है. इसके साथ ही एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है. जनपद में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 22 है. सभी मरीजों को कोटवा लेवल-1 अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा है. संपर्क में आए लोगों को किया गया क्वारंटाइनगुरुवार को मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों से पूछताछ करने के बाद उनके संपर्क में आने वाले सभी सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में रखा जा रहा है. मरीजों के संपर्क में आने वाले परिवार और पड़ोसियों को क्वारंटाइन किया गया है. 13 में से 3 अन्य जिलों में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जानकारी फतेहपुर, प्रतापगढ़ और भदोही के मुख्य चिकित्सा अधिकारी दी गई है. सभी के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details