उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: उत्तर मध्य रेलवे ने संचालित की 26 नई ट्रेनें

उत्तर मध्य रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को देखते हुए सोमवार से 26 नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या के लिहाज से ट्रेनों की संख्या में और इजाफा किया जाएगा.

By

Published : Sep 21, 2020, 10:42 PM IST

prayagraj news
उत्तर मध्य रेलवे ने किया 26 ट्रेनों का संचालन .

प्रयागराज: उत्तर मध्य रेलवे ने सोमवार को यात्रियों की सुविधा के लिए 26 नई ट्रेनों का संचालन किया है. इसके अलावा 6 स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि 12 मई से स्पेशल ट्रेनें चलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. वहीं सरकार के निर्देशन पर लगातार ट्रेनों के संचालन की प्रक्रिया जारी है.

उत्तर मध्य रेलवे ने किया 26 ट्रेनों का संचालन .
12 मई से शुरू हुई थी स्पेशल ट्रेन
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे ने 12 मई से कुल 26 ट्रेनें चलाई थी. 13 ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे के अंतर्गत चलाई गईं थी. इसके बाद एक जून को कुल 100 ट्रेनें चलाई गईं थी. 12 सितंबर को 12 ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे से संचालित की गईं. वहीं 24 ऐसी ट्रेनें हैं, जो दूसरे स्टेशन से होकर उत्तर मध्य रेलवे के स्टेशन पर आकर सेवा दे रही हैं.


26 नई ट्रेनों का हुआ संचालन
अजीत सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 26 और नई प्राइमरी ट्रेनों का संचालन सोमवार से कर दिया गया. ये ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे के अलग-अलग स्टेशनों से संचालित की जाएंगी. इसके साथ ही 6 स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन किया गया है. इस प्रकार से अब उत्तर मध्य रेलवे ने कुल 194 ट्रेनों का संचालन कर दिया है. साथ ही आने वाले दिनों में भी यात्रियों की संख्या के लिहाज से ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया जाएगा.

यात्रियों को ध्यान रखनी होंगी कोविड-19 गाइडलाइंस
अजीत सिंह ने बताया कि ट्रेनों में यात्रियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा. वहीं यात्रा के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. कोविड-19 प्रोटोकॉल को फॉलो करने के साथ ही ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details