उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

23 साल के नावेद बने ग्राम प्रधान, केंद्रीय मंत्री के भतीजे को भी मिली जीत

By

Published : May 3, 2021, 5:16 PM IST

प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर ब्लॉक के मोहरब ग्राम पंचायत से प्रधान पद के प्रत्याशी नावेद खान ने महज 23 साल की उम्र में जीत हासिल की है. वहीं भदारी गांव से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के भतीजे अली बाकर नकवी को जीत मिली है.

23 साल के नावेद बने ग्राम प्रधान
23 साल के नावेद बने ग्राम प्रधान

प्रयागराज:जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतों की गणना दूसरे दिन भी जारी है. लगातार 32 घंटे से ज्यादा वक्त से वोटों की गिनती जारी है. मतगणना में दूसरे दिन सुबह तक ग्राम प्रधान के 1035, ग्राम पंचायत सदस्य के 751 परिणाम, बीडीसी के 1281 परिणाम औक जिला पंचायत सदस्य के 6 वॉर्डों के नतीजे घोषित हो चुके थे. इस पंचायत चुनाव में 23 साल के नावेद ने जिले में सबसे युवा प्रधान बनने का गौरव प्राप्त किया है.

23 साल का युवा बना ग्राम प्रधान
श्रृंगवेरपुर ब्लॉक के मोहरब ग्राम पंचायत से नावेद खान ने सबसे युवा प्रधान के तौर पर जीत हासिल की है. नावेद खान ने 319 मत पाकर अपने प्रतिद्वंदी राजीव यादव को 22 मतों से शिकस्त दी. नावेद खान का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को हुआ था. इतनी कम उम्र में नावेद को मिली जीत से परिवार और समर्थकों में खुशी है.

स्नातक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद नावेद इलाके के लोगों की मदद करने का काम करते रहे हैं. जब उन्होंने प्रधान पद का नामांकन किया तो कुछ लोग कम उम्र की वजह से उनका उपहास कर रहे थे. लेकिन, ग्रामवासियों के प्यार और सहयोग से प्राप्त मतों ने उनकी किस्मत बुलंद कर दी. नावेद की जीत पर लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-हरिबल्लभपुर से पांचवीं बार प्रधान बनीं वंदना अग्निहोत्री

केंद्रीय मंत्री के भतीजे चुने गये प्रधान
प्रतापपुर विकास खंड के भदारी गांव से प्रधान पद के उम्मीदवार व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के भतीजे अली बाकर नकवी को जीत मिली है. उन्होंने निवर्तमान प्रधान को 21 वोटों से हराकर जीत हासिल की है. बता दें कि प्रतापपुर विधानसभा का भदारी गांव केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का पैतृक गांव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details