उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 12, 2020, 12:46 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में जमीन विवाद में महिला को मारी गोली, दो हिरासत में

यूपी के प्रतापगढ़ में जमीन विवाद में एक महिला को गोली मारने का मामले सामने आया है. गोली लगने से महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे प्रयागराज रेफर किया गया है. वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी पीड़ित पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी. हालांकि पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

जमीन विवाद में महिला को मारी गोली
जमीन विवाद में महिला को मारी गोली

प्रतापगढ़:जिले के पट्टी कोतवाली क्षेत्र में जमीन विवाद में महिला को गोली मार दी गई. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. महिला को जिला अस्पताल से प्रयागराज रेफर कर दिया गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

दरअसल, पट्टी कोतवाली क्षेत्र के सुखाऊ दुबौली गांव निवासी राजू चौहान और विजय चौहान के बीच आठ बिस्वा बंजर जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. बंजर भूमि में एक पीपल का पेड़ है. शनिवार को विजय चौहान की पत्नी संजू देवी पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने गई थी, जिसका उसके पड़ोसियों ने विरोध किया था, जिसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी. रविवार रात 11 बजे संजू देवी घर के पास में लघुशंका के लिए गई थी, इस बीच किसी ने उन पर फायर झोंक दिया. गोली उनकी आंख के पास जा लगी, इससे संजू खून से लथपथ हो गई. फायर की आवाज सुनकर उनके परिवार के लोग दौड़ पड़े. आनन-फानन में परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर गए, जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया. वहीं मामले की सूचना के बाद पहुंची पट्टी कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है.

महिला को गोली मारने वाले का अभी पता नहीं चल सका है. शक के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा है. इस मामले में अभी तक यह क्लीयर नहीं हो सका है कि गोली लाइसेंसी बंदूक से चलाई गई है या तमंचे से. वहीं पुलिस ने दावा किया है कि आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

पट्टी इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह ने फोन पर बताया कि पीड़ित की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details