उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. महिला के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही और हत्या का आरोप लगाया है.

इलाज के दौरान महिला की मौत
इलाज के दौरान महिला की मौत

By

Published : Sep 19, 2020, 7:15 PM IST

प्रतापगढ़: जिले में शनिवार को एक निजी नर्सिंगहोम में इलाज के दौरान महिला की मौत पर जमकर हंगामा हुआ. महिला पेट के दर्द का इलाज कराने अपने पति के साथ पहुंची थी. इलाज के दौरान इंजेक्शन लगाते ही महिला ने दम तोड़ दिया. मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए घंटों हंगामा किया. परिजनों ने नर्सिंग होम में धरना देकर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान पहुंची नगर कोतवाली पुलिस ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया.

मामला बढ़ता देख सीओ सिटी ने मोर्चा संभाला. इसके बाद परिजन कचहरी-भंगवा चुंगी रोड पर आकर बैठ गए, जिससे घंटों तक जाम लगा रहा. इसके बाद में मृतक महिला का पोस्टमॉर्टम कराने और डॉक्टरों पर केस दर्ज करने पर परिजन माने. नर्सिंगहोम नगर कोतवाली इलाके के बलीपुर में हैं. बता दें कि यह भाजपा नेता आलोक श्रीवास्तव का नर्सिंगहोम है.

मान्धाता थाना इलाके के पूरे स्वामीदास गांव के रहने वाले विकास मिश्र की आठ साल पहले वर्षा मिश्रा से शादी हुई थी. शादी के बाद इनकी तीन बेटियां हैं. वर्षा को सांस लेने में दिक्कत थी, जिसके बाद शनिवार सुबह वह पेट दर्द का इलाज कराने पति विकास के साथ नगर के बलीपुर स्थित चारु नर्सिंग होम पहुंची, जहां वर्षा को डॉक्टर ने एक इंजेक्शन दिया, जिससे उसकी वहीं मौत हो गई.

मौत की जानकारी मिलते ही पति विकास चीखने चिल्लाने लगा. इसकी सूचना जब परिजनों तक पहुंची तो काफी संख्या में लोग पहुंच गए. परिजन डॉक्टरों पर लापरवाही और हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे. मृतक महिला के परिजन नर्सिंग होम में ही धरने पर बैठ गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

ममाले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. मृतका का पोस्टमॉर्टम हो चुका है. भाजपा नेता का नर्सिंगहोम होने के चलते किसी अधिकारी ने अभी कोई बयान नहीं दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details