उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 1, 2020, 1:29 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में मिले 2 नए कोरोना पॉजिटिव, संख्या पहुंची 9

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने गांव की सीमा को तीन किमी तक सील कर दिया. वहीं स्वास्थ्य महकमे ने गांव में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करना शुरू कर दिया है.

7 hotspot area is made in pratapgarh
प्रतापगढ़ में 7 कोरोना हॉटस्पॉट बनाए गए.

प्रतापगढ़: जिले के पट्टी तहसील के बरहूपुर में दो कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं इन मरीजों के मिलने के बाद गांव की सीमा को तीन किमी तक सील कर दिया गया है. गुरुवार की शाम को दोनों व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से कंधई, देवसरा और पट्टी की पुलिस सीमा की घेराबंदी में लग गई.

पट्टी कोतवाली के बरहूपुर में मुंबई के धारावी से आए मां-बेटे कोरोना से संक्रमित मिले हैं. हालांकि परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में इलाके से सटे सभी थानों को एलर्ट कर दिया गया और सीमा सील करने का आदेश दे दिया गया.

रात भर पुलिस और प्रशासन के लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जुटे रहे. इलाके के तीन किमी के दायरे में पुलिस का पहरा लगा दिया गया. जिलाधिकारी ने इन सभी के बारे में पूरी जानकारी जुटाने का आदेश दिया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुबह से ही पूरे गांव के लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करना शुरू कर दी. मुंबई से आए सभी लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं जो भी संदिग्ध लग रहे हैं, उनकी जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं.

प्रतापगढ़ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 9 हो गई है. दोनों मरीजों को प्रयागराज Covid-19 अस्पताल भेजा गया है. जिले में अब 7 हॉटस्पॉट हो चुके हैं. बाहर से आने वाले लोगों में संक्रमण के लगातार मामले बढ़ने से जिला प्रशासन ने जांच प्रक्रिया तेज करते हुए जिले की सीमा पर भी जांच बढ़ा दी है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details