उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता छविनाथ यादव को प्रतापगढ़ से कौशांबी जेल लाया गया, जानिए वजह

By

Published : May 18, 2023, 8:02 AM IST

सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव को बुधवार को प्रतापगढ़ जेल से कौशांबी जेल लाया गया. छविनाथ यादव पर 44 केस दर्ज हैं. सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव को बुधवार को कौशांबी जेल लाया गया. उसे जेल दाखिले के बाद क्वारंटाइन बैरक में रखा गया. प्रभार जेल अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा कारणों से जेल बदली गई है.

सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव
सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव

प्रतापगढ़: सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव को बुधवार को कौशांबी जेल लाया गया. उसे जेल दाखिले के बाद क्वारंटाइन बैरक में रखा गया. छविनाथ यादव के खिलाफ प्रतापगढ़ के कई थानों में 44 मुकदमे दर्ज हैं. जेल प्रशासन ने सपा नेता की जेल बदले जाने के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है, जबकि सपा नेता जिस प्रतापगढ़ की जेल में बंद थे, वहीं पर माफिया अतीक अशरफ हत्याकांड के 3 शूटर बंद हैं.

जिले के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव पर उनकी उम्र से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस दस्तावेजों के मुताबिक, छविनाथ यादव की उम्र 32 वर्ष है, जबकि उनके ऊपर साल 1998 से लेकर अब तक 44 मुकदमे हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर प्रकृति के दर्ज हैं. प्रतापगढ़ पुलिस ने उन्हें निकाय चुनाव से पहले किसी मुकदमे में वांछित बताकर गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उन्हें प्रतापगढ़ की जिला जेल में डाल दिया गया. बुधवार को अचानक प्रतापगढ़ जेल की एक प्रिजन वैन भारी पुलिस बल सहित कौशांबी के टेवा स्थित जिला कारागार पहुंची. जेल में सपा नेता को जरूरी कागजी कार्यवाही पूरी कर दाखिला दे दिया गया.

प्रभारी जेल अधीक्षक भूपेश सिंह ने बताया कि प्रतापगढ़ जेल से एक बदमाश उनकी जेल में शिफ्ट किया गया है. उसे मौजूदा समय में क्वारंटाइन बैरक में रखा गया है. सुरक्षा कारणों से बंदियों की जेल बदलती रहती है. खास बात सूत्रों के हवाले है कि प्रतापगढ़ जेल में IS-227 गैंग के सरगना अतीक अशरफ की हत्या के आरोपी 3 शूटर हाई सिक्यूरिटी बैरक में बंद हैं. जहां गैंगवार की आशंका के चलते सपा नेता छविनाथ यादव को कौशांबी जेल में शिफ्ट किया गया है. इसके पहले भी मेरठ जेल से भांटी गैंग के गुर्गों को सुरक्षा कारणों का हवाला देकर कौशांबी जिला जेल में रखा गया था. कौशांबी जेल को अन्य जेलों की अपेक्षा शांत जेल माना जाता है.

यह भी पढ़ें:Court News : पत्नी के प्राइवेट पार्ट को ब्लेड से काटने के आरोपी की जमानत खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details