उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: जरूरतमंदों की सेवा को आगे बढ़े हाथ, सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने किया दान

प्रतापगढ़ में कोरोनावायरस महामारी के चलते विभिन्न सामाजिक संगठन और राजनीतिक पार्टियां, गरीब असहायों की सेवा में लगी हैं. कोई मास्क बांट रहा है तो कोई खाद्य सामग्री का वितरण कर रहा है. उनका कहना है कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए यही हमारी कोशिश है.

By

Published : Apr 11, 2020, 2:58 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने किया दान
सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने किया दान

प्रतापगढ़: कोरोनावायरस महामारी से जंग जीतने के लिए सरकारी तंत्र के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठन और राजनीतिक पार्टियां भी असहायों की सहायता में जुटी हुई हैं. कोई मास्क बांट रहा है, तो कोई खाद्यान. सभी सामाजिक संगठन और राजनीतिक दलों के लोग गांव गांव जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते लोग

शहर में एलायंस क्लब इंटरनेशनल की तरफ से प्रतिदिन दो सौ से तीन सौ गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है. इस मौके पर समाजसेवी रोशनलाल उमरवैस्य ने कहा कि मानवता ही देश की पहचान है. संकट की इस घड़ी में देश के लोग गरीबों और असहायों की मदद को आगे आ रहे हैं. सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब तक लॉकडाउन चलेगा तब तक यह क्लब जरूरतमंदों को राशन का वितरण करेगा जिससे कोई भी व्यक्ति भूखा न सो सके.

सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने किया दान

शहर में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र डेरवा इलाका है जिसे पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है. भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्रा ने इस दौरान प्रभावित इलाके में मोदी किट का वितरण किया. साथ ही वहां पर तैनात कर्मचारियों पुलिस कर्मियों के लिए जिलाध्यक्ष ने मुख्य विकास अधिकारी अमित पाल शर्मा को 4700 मास्क भेंट किया.

भाजपा आईटी सेल के मुताबिक 19 मंडलों में कुल 675 मोदी टिफिन व 492 मोदी किट का वितरण किया गया. भाजपा की पूरी टीम असहायों की सेवा में जुटी है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details