उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में सर्राफा कारोबारी को बीच सड़क पर गोली मारकर लूटा

By

Published : Apr 16, 2022, 5:16 PM IST

Updated : Apr 16, 2022, 6:47 PM IST

etv bharat
प्रतापगढ़ में सर्राफा कारोबारी से बीच सड़क पर गोली मारकर लूट

17:05 April 16

प्रतापगढ़ में सर्राफा कारोबारी को बीच सड़क पर गोली मारकर लूटा

प्रतापगढ़ :बदमाशों ने जेठवारा थाने के नरायनपुर के पास शनिवार को दिनदहाड़े सर्राफा कारोबारी को बीच सड़क पर लूटना शुरू कर दिया. वहीं, लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने सर्राफा कारोबारी को गोली भी मार दी. व्यापारी के पैर में गोली मारकर ज्वेलरी भरे बैग को लुटरे लूटकर फरार हो गए. घायल व्यापारी को आनन-फानन स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने किया मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

वहीं, घायल व्यापारी को आनन-फानन स्थानीय लोग अस्पताल ले गये जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. लूट की घटना में गोली लगने से घायल व्यापारी जेठवारा थाने के महराजगंज का अमृत लाल सोनी ग्राहकों के लिए बनाए सोने और चांदी के जेवर लेकर डिलीवरी देने घर से निकला था. अभी महज डेढ़ किमी राम वन गमन मार्ग पर सराय आनादेव के पास ही पहुंचा था कि एक अपाचे बाइक पर सवार दो लुटेरे पीछे से आए और उसे धक्का मारकर गिरा दिए. इसके बाद वे साइकल में टंगा वैग छीनने लगे. इसका विरोध करने पर लुटेरों ने फायर झोंक दिया. बुलेट अमृतलाल के पैर को बेधते हुए निकल गई. इसके बाद लुटेरों ने बैग छीन लिया और असलहा लहराते हुए फरार हो गए.

इसे भी पढे़ंःयूपी का माफिया राज: पूर्वांचल का वो खूंखार माफिया जो 9 गोली लगने के बाद मुर्दाघर से बाहर आया जिंदा

दिनदहाड़े हुई इस दुस्साहसिक घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. लुटेरों के फरार होने के बाद स्थानीय दुकानदार दौड़ पड़े. घर वालों के साथ ही पुलिस को सूचना दी. आनन-फानन घायल को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां से गंभीर हालत में उसे प्रयागराज रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई. वहीं, घटना की जानकारी पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र भी मेडिकल कॉलेज पहुंच कर व्यापारी से घटना की बाबत जानकारी जुटाई.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सराय आनादेव के पास व्यापारी साइकिल से झोले में कुछ जेवर लेकर जा रहा था. व्यापारी ने बताया कि पीछे से आये बाइक सवार बदमाशों ने धक्का मारकर उसे गिरा दिया. बैग छिनने लगे और गोली मार दी. पैर में जख्म है. डॉक्टर जांच कर रहे हैं. पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

दिनदहाड़े लूट की घटना को दिया अंजाम

वहीं, एक अन्य मामले में कंधई थाना क्षेत्र के शीतलागंज बाजार में दिनदहाड़े किराना स्टोर में घुसकर बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दे डाला. बदमाशों ने लगभग 17 हजार रुपये की लूट की. यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई. इसके आधार पर कंधई इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह मामले की जांच कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःक्राइम पर ईटीवी भारत की खास सीरीज़ यूपी का 'माफिया राज'

Last Updated : Apr 16, 2022, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details