उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

12वीं के पाठ्यक्रम से मुगलों का इतिहास हटाने पर सपा नेता ने भाजपा को लिया आड़े हाथ, कहा-लाल किला भी हटाएं

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज (Indrajit Saroj) ने सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) पर भी हमला बोला. उन्हें सबसे बड़ा गुंडा बताया.

By

Published : Apr 5, 2023, 10:02 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रतापगढ़ में मीडिया से बात करते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज

प्रतापगढ़: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज बुधवार को प्रतापगढ़ जनपद के दौरे पर पहुंचे. जहां उनका अंबेडकर चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस दौरान सपा महासचिव ने मीडिया से बातचीत में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने योगी सरकार द्वारा 12वीं के पाठ्यक्रम से मुगलों के इतिहास को हटाए जाने पर कहा कि पार्लियामेंट, लाल किला भी सरकार हटाए. इलाहाबाद किला हटना चाहिए. विधानसभा भी हटना चाहिए. ये बहस का मुद्दा है.

इंद्रजीत सरोज ने सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर पर भी हमला बोला. उन्होंने ओपी राजभर को सबसे बड़ा गुंडा बताया. कहा कि ओम प्रकाश राजभर का मानसिक संतुलन बहुत बिगड़ा हुआ है. वो कभी भी किसी के लिए ऊट पटांग बक जाते हैं. वे भाजपा से इस मुद्दे पर बर्खास्त भी हो चुके हैं. इसीलिए उनका किसी के साथ तालमेल अच्छा नहीं है. वहीं रायबरेली में स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वह पुराना बयान है, जिसे तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.

तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर इंद्रजीत सरोज ने कहा कि आने वाले समय में तीसरे मोर्चे का गठन किया जाएगा और इसके लिए सर्वसम्मति से सभी पार्टियां तैयार हैं. उन्होंने कहा कि कोलकाता के अधिवेशन में अखिलेश यादव को अधिकृत कर दिया गया है कि भाजपा को हटाने के लिए जिससे भी गठबंधन करना है वो करें. इससे पूरी कार्यकारिणी सहमत है. निकाय चुनाव में जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि सपा बड़े पैमाने पर जीतने जा रही है. पूरा जोर निकाय चुनाव पर दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः कानपुर में अचानक रोने लगे बजरंगबली, वीडियो वायरल होने पर पहुंची पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details