उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लापरवाही: भाजपा की जगह बटीं सपा की बुकलेट, कार्यकर्ताओं में आक्रोश

By

Published : Mar 21, 2021, 12:03 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही को लेकर भाजपाइयों में गुस्सा है. यहां भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताने के बजाय लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों ने यहां सपा सरकार के समय 2015-16 की पुस्तकों का वितरण कर दिया. इसे देखते ही भाजपाई नाराज हो उठे. फिलहाल भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस मामले की शिकायत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और काशी प्रान्त अध्यक्ष महेश नारायण श्रीवास्तव से की है.

भाजपा की जगह बटीं सपा की बुकलेट
भाजपा की जगह बटीं सपा की बुकलेट

प्रतापगढ़:जिले में प्रसाशन द्वारा योगी सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा था. इसी दौरान पंचायती राज विभाग के स्टाल पर सपा सरकार की पुस्तिका वितरण के लिए रख दी गईं. दरअसल, योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर जिले में हुए विकास कार्यों को बताने के लिए पुस्तिका सबमें वितरित की जानी थी, लेकिन इस दौरान अधिकारियों द्वारा सपा के कार्यकाल की ही पुस्तिकाओं का वितरण कर दिया गया. जब तक लोग समझ पाते तब तक लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों ने उसे सबमें वितरित कर दिया गया था. हालांकि शिकायत के बाद जानकारी होने पर डीएम ने उसे हटवा दिया. फिलहाल इतनी बड़ी चूक कैसे हुई या इसे जानबूझ कर किया गया. इसकी पड़ताल की जा रही है. वहीं भाजपाइयों ने भी आलाकमान से इसकी शिकायत कर विरोध दर्ज कराया है.

सपा कार्यकाल की पुस्तिका.
प्रदेश भर में सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा मना रही है जश्न
पूरे प्रदेश की तरह प्रतापगढ़ में भी योगी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर नगर के तुलसी सदन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. पूर्व सांसद और एमएलसी विद्यासागर यहां मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे. इसके अलावा विधायक धीरज ओझा, विधायक राजकुमार पाल, विधायक आर के वर्मा समेत कई बड़े भाजपाई नेता और कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए. जिलाधिकारी समेत तमाम अधिकारी भी भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे. इसी दौरान जब जिले के विकास कार्यों की पुस्तक लोगों के हाथ मे पहुंची तो सब हैरान रह गए. अधिकारियों और कर्मचारियों ने यहां सपा सरकार के समय 2015-16 की पुस्तकों का वितरण कर दिया.
स्टॉल पर रखी गई थी पुस्तकें
भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताने के बजाय लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों ने यहां सपा सरकार के समय 2015-16 की पुस्तकों का वितरण कर दिया. इसे देखते ही भाजपाई नाराज हो उठे. फिलहाल भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस मामले की शिकायत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और काशी प्रान्त अध्यक्ष महेश नारायण श्रीवास्तव से की है. उन्होंने लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.

इस मामले को लेकर भाजपाइयों में नाराजगी है, लेकिन जिला प्रशासन भी मामले में चुप्पी साधे है. अभी मामले में किसी तरह का बयान नहीं आया है, लेकिन भाजपाइयों की नाराजगी के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details