उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रूस से ब्याह रचाने प्रतापगढ़ पहुंची प्रेम दीवानी वेरोनिका, पढ़ें विदेशी लड़की की देसी प्रेम कहानी

By

Published : Feb 11, 2023, 8:32 PM IST

प्रतापगढ़ के बेल्हा का युवक दिल्ली की एक कंपनी में काम करता है. उसी कंपनी में रूसी युवती भी काम करती थी. दोनों की वहीं पर पहली मुलाकात हुई और यही मेल-मिलाप धीरे-धीरे प्रेम में तब्दील हो गया. अब दोनों युवक और युवती परिवार की रजामंदी से भारतीय परंपरा के अनुसार संडे को शादी के बंधन में बंधेंगे.

Etv Bharat
रूस से ब्याह रचाने प्रतापगढ़ पहुंची प्रेम दीवानी वेरोनिका

प्रतापगढ़: कहा जाता है कि न प्यार की सीमा होती है और न ही कोई उम्र... कुछ ऐसा ही एक प्रेम की कहानी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद से सामने आई है. जहां जनपद के युवक के प्रेम में एक रूसी युवती सात समंदर पार करके प्रतापगढ़ पहुंच गई. रूसी युवती अपने परिवार के साथ युवक से ब्याह रचाने प्रतापगढ़ के बेल्हा पहुंची. शनिवार को दोनों की हल्दी की रस्म पूरी हुई.

बेल्हा के अमित सिंह दिल्ली की एक कंपनी में काम करते हैं. उनकी ही कंपनी में रूस की रहने वाली वेरोनिका भी काम करती थीं. इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और बातचीत शुरू हो गई. दोस्ती से शुरू हुई बातचीत धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. इसके बाद अमित और वेरोनिका ने शादी करने का फैसला किया. फिर दोनों ने अपने परिजनों को प्रेम कहानी के बारे में जानकारी दी.

जानकारी के मुताबिक दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद 12 फरवरी को शादी होना तय हुआ. परिवार की रजामंदी के बाद गुरुवार को वोरेनिका अपने परिजनों के साथ जनपद आ गईं. शादी के तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को अमित और वेरोनिका की हल्दी की रस्म हुई और अब रविवार को दोनों हमेशा के लिए एक-दूजे के हो जाएंगे. दोनों का विवाह भारतीय परंपरा के अनुसार शहर के एक होटल में संपन्न होगा. शादी को लेकर दोनों परिवार में गजब का उत्साह और माहौल बना हुआ है.

शनिवार को बड़े ही धूमधाम से दोनों की हल्दी रस्म पूरी की गई. इस दौरान रूस से आई वेरोनिका के दोस्तों ने जमकर अवधी गीतों पर ठुमके लगाए. रविवार को अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अमित और वेरोनिका समेत परिवार के लोग खासा तैयारी में जुटे हुए हैं. अमित सिंह शहर के सियाराम कॉलोनी के रहने वाले दिनेश सिंह के बड़े बेटे हैं. दिनेश शहर के कारोबारी हैं. जिनका कारोबार दिल्ली और बेंगलुरु में भी है. इनके एक बेटे अनुज सिंह हैं. अमित 12वीं के बाद दिल्ली चले गए. जहां निजी संस्थान से एनिमेशन का कोर्स किया और दिल्ली में ही एक कंपनी में नौकरी करने लगे. इसी दौरान अमित की मुलाकात वेरेनिका से हुई थी और यही मुलाकात धीरे-धीरे प्रेम में बदल गई.

ये भी पढ़ेंः कौशांबी में दूल्हे राजा का हर्ष फायरिंग करते वीडियो वायरल, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details