उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: विकास के दावों की पोल खोल रही खस्ताहाल सड़क

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के जेठवारा अंतर्गत ग्रामीण सड़कें विकास की पोल खोल रही हैं. आलम तो यह है कि ये बताना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क है.

By

Published : Sep 29, 2020, 4:49 PM IST

Etv bharat
जर्जर सड़क.

प्रतापगढ़: एक ओर सरकार की ओर से गांव के विकास को लेकर लाखों-करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर विश्वनाथगंज क्षेत्र के नौबस्ता से चमरुपुर ब्लॉक लक्ष्मणपुर को जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. ये जर्जर सड़कें गांव के विकास की पोल खोल रही हैं.

कई साल पहले की बनी कई सड़कों की आज तक मरम्मत भी नहीं हुई है. इस सड़क से हजारों की संख्या में लोग आते-जाते हैं. इसी रोड पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गजराही भी स्थिति है. इस सड़क से आने वाले मरीजों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ग्रामीण सड़कों की हालत सुधारने के लिए न तो क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और न ही प्रशासनिक महकमे के अधिकारी ध्यान देते हैं. चुनाव के समय तो बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं, लेकिन चुनाव के बाद सब हवाहवाई साबित होते हैं. वहीं यूपी सरकार नवरात्रि से पहले सड़कों के गड्ढा मुक्त होने का दावा कर रही है. अब देखना यह होगा कि नवरात्र के पहले सड़कें गड्ढा मुक्त हो पाती हैं या सरकार के दावे हवाहवाई साबित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details