उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: बिना मास्क लगाए सड़क पर चलना पड़ा भारी, प्रशासन ने लगाया जुर्माना

By

Published : Jun 21, 2020, 5:23 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में प्रशासन ने बिना मास्क लगाए सड़क पर चलने वालों पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है. जिला प्रशासन सख्ती दिखाते हुए बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वालों से 100 रुपये प्रति व्यक्ति जुर्माना वसूल कर रहा है.

मास्क न पहनने पर जुर्माना
मास्क न पहनने पर जुर्माना

प्रतापगढ़: जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन ने लोगों को मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने की हिदायत दी है. ऐसे में जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए बिना मास्क लगाए सड़क पर चलने वाले लोगों पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है. जिला प्रशासन बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वालों का 100 रुपये प्रति व्यक्ति चालान काट रहा है.

जिला प्रशासन ने बिना मास्क लगाए सड़क पर चलने वाले लोगों पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है. बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले लोगों पर 100 रुपये प्रति व्यक्ति जुर्माना लगाया जा रहा है. साथ ही लोगों को हिदायत दी जा रही है कि अपने परिवार की सुरक्षा के लिए मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें.

संक्रमितों की संख्या पहुंची 108
जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 108 तक पहुंच गई है. अनलॉक-1 शुरू होते ही बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. ऐसे में कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लोगों के साथ सख्ती से निपट रहा है. कोरोना से बचाव के लिए खुद को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है. इसीलिए सड़क पर चलने वाले लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है.

500 से अधिक लोगों के कटे चालान
प्रशासन की टीम इन दिनों मास्क नहीं पहनने वालों का चालान काट रही है. पकड़े जा रहे लोगों पर 100 रुपये प्रति व्यक्ति जुर्माना लगाया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस प्रदीप ने बताया कि बिना मास्क के सड़क पर निकलने वालों का चालान किया जा रहा है. अब तक प्रतापगढ़ जिले में कुल 500 से ज्यादा लोगों का चालान काटा जा चुका है.

ये भी पढ़ें-प्रतापगढ़: ट्रक-बोलेरो की टक्कर में 6 लोग घायल

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details