उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राफेल डील की सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में कराई जाए जांच- प्रमोद तिवारी

By

Published : Apr 7, 2021, 2:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने राफेल डील पर भी सवाल उठाए.

वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर निशाना साधा.
वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर निशाना साधा.

प्रतापगढ़:जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने राफेल के बहाने भाजपा पर सवाल उठाए. इस दौरान प्रमोद तिवारी ने राफेल डील में दलाली का आरोप लगाते हुए पूरी डील की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में कराए जाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर निर्मला सीतारमण अपना इस्तीफा दें. इस दौरान उन्होंने पांचो स्टेट में कांग्रेस की सरकार बनने का भी दावा किया. इस दौरान उन्होंने जहरीली शराब से हुई मौतों और उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भी सरकार को घेरने का प्रयास किया.

वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर निशाना साधा.

राफेल डील को लेकर प्रमोद तिवारी ने कसा तंज

प्रतापगढ़ मे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने राफेल डील को लेकर बड़ा बयान दिया. राफेल सौदे पर उठाते हुए उन्होंने कहा कि फ्रांस की भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी ए एफ ए की जांच में सामने आया है कि भारत के लिए राफेल बनाने वाली कंपनी दसाल्ट एविएशन के खाते का जब आडिट किया गया तो उसमें पाया गया कि 2017 मे 8.62 करोड रूपये बतौर गिफ्ट भारत में एक बिचौलिये को दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में निर्मला सीतारमण को इस्तीफा दे देना चाहिये जैसे महाराष्ट्र में गृहमंत्री ने दिया है.

पांचों राज्यों में जीतने का किया दावा

पांचों स्टेट मे चल रहे चुनाव के बारे में प्रमोद तिवारी ने कहा कि पांचों स्टेट में कांग्रेस जीतेगी. उन्होंने कहा कि टीएमसी और भाजपा नेताओं के घर और गाड़ी में ईवीएम मशीन पायी जा रही है. जो धांधली को साफ दिखाती है.
इसे भी पढ़ें-यूपी में दमखम के साथ पंचायत चुनाव लड़ेगी कांग्रेस- प्रमोद तिवारी

'गोशालाओं में गाय दूध नहीं दे रही है, वहां शराब बन रही है'

वहीं जहरीली शराब से हो रही मौतों पर भी उन्होंने भाजपा सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि कि गौशालयों का चारा सत्तारूण दल के दलालों के पेट मे चला जाता है. गोशालाओं में गाय दूध नहीं दे रही है, वहां शराब बन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details