उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शराब माफिया की संपत्ति होगी कुर्क, मुनादी कर चस्पा की गई नोटिस

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी शराब माफिया (liquor mafia) ज्ञान सिंह यादव पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्ति कुर्क करने का नोटिस चस्पा कराया है.

By

Published : Jul 13, 2021, 11:24 PM IST

शराब माफिया की संपत्ति होगी कुर्क
शराब माफिया की संपत्ति होगी कुर्क

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ के चर्चित शराब कांड के बाद पुलिस ने माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जिले में गठजोड़ कर अवैध शराब बनाने का गोरखधंधा लंबे समय से फल फूल रहा है. लिहाजा, नगर कोतवाली पुलिस ने शराब माफिया ज्ञान सिंह यादव पर कार्रवाई करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. मंगलवार को पुलिस ने मुनादी कराकर उसकी संपत्ति (घर) कुर्की करने का नोटिस चस्पा कर दिया है.

पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई के अंदेश से जिले के तमाम शराब माफिया परेशान हैं. सीजीएम कोर्ट (CGM Court) के आदेश पर नगर कोतवाली के सराय खंडेराय गांव स्थित शराब माफिया ज्ञान सिंह यादव के घर पर संपत्ति कुर्क (property attachment) का नोटिस मुनादी कराने के बाद चस्पा कर दिया गया. भारी फोर्स की मौजूदगी कोतवाल रविंद्र राय ने गांव में मुनादी करवाई और गांव की गलियों में घूमकर लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट भी किया.

इसे भी पढ़ें-आंखे देकर जीती थी 65 की जंग, अब वक्त की रंजिशों से हार गया दिव्यांग फौजी

शराब माफिया ज्ञान सिंह यादव पर गिरोहबंद समेत अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मुकदमे दर्ज हैं. नगर कोतवाल रविंदर राय ने बताया कि ज्ञान सिंह यादव अवैध शराब तस्कर है. वो रैपर बदलकर अवैध तरीके से शराब बिक्री का धंधा करता है. उसके खिलाफ कई आपराधिक अभियोग पंजीकृत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details