उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़:‌ सरेआम करते थे ये काम, देखते ही टूट पड़ी पुलिस

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मंगलवार को आबकारी और पुलिस विभाग ने अवैध देशी शराब बनाने वालों के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान कई ठिकानों को चिह्नित कर आबकारी विभाग ने कई किलो शराब की लहन नष्ट की है.

By

Published : Nov 10, 2020, 6:13 PM IST

पुलिस की छापेमारी
पुलिस की छापेमारी

प्रतापगढ़:‌जिलाधिकारी रूपेश कुमार के आदेश पर आबकारी विभाग अवैध देशी शराब बनाने वाले ठिकानों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है. मंगलवार को लालगंज थाना क्षेत्र के तारापुर, रागोली, रतिवपुर स्थित हारखपुर गांव में अवैध देशी शराब बनाने वालों के ठिकानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब बनाने वाली 10 से 15 भट्ठियों को तोड़ दिया. इसके साथ ही भारी मात्रा में कच्ची देशी शराब और लहन नष्ट किया गया.

15 नवम्बर तक चलेगा अभियान
जनपद के लालगंज में प्रमुख रूप से कच्ची शराब बनाई जाती थी. इसके साथ ही जिले के कई अन्य इलाकों भी यह धंधा पनप रहा था. इसे रोकने के लिए आबकारी विभाग 10 से 15 नवम्बर तक अभियान चला रहा है.

इस क्रम में मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब बनाने की 10 से 15 भट्ठियों को तोड़ दिया. इसके साथ ही टीम ने भारी मात्रा में कच्ची देशी शराब और लहन को नष्ट किया है.


अधिकारी ने दी जानकारी
आबकारी अधिकारी पीएन सिंह ने बताया कि नवम्बर महीने में विभाग की यह 20वीं कार्रवाई है. इसके तहत अब तक लगभग 300 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है. तकरीबन 700 क्विंटल लहन नष्ट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details