उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में कोरोना से बचने के लिए लोगों ने पहना कार्ड, सीएमएस ने किया सचेत

By

Published : Sep 5, 2020, 10:08 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में लोग कोरोना से बचने के लिए गले में एक कार्ड पहने नजर आ रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कार्ड 100 से 150 रुपये में मिल रहा है. वहीं सीएम ने लोगों को डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का पालन करने को कहा है.

कोरोना से बचने के लिए कार्ड पहन रहे लोग.
कोरोना से बचने के लिए कार्ड पहन रहे लोग.

प्रतापगढ़:यूपी में लोग कोरोना महामारी से बचने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. इसी क्रम में जनपद में लोग कोरोना से बचने के लिए गले में एक कार्ड पहने नजर आ रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि इस कार्ड को पहनने से वे कोरोना से सुरक्षित हो जाते हैं. बाजारों में इस कार्ड की कीमत 100 से 150 रुपये तक है. हालांकि सीएमएस पीपी पांडे ने कहा कि यह कार्ड किसी मेडिकल एजेंसी द्वारा प्रमाणित नहीं किया गया है.

कोरोना से बचने के लिए कार्ड पहन रहे लोग.
  • प्रतापगढ़ में लोग कोरोना से बचने के लिए गले में एक कार्ड पहने नजर आ रहे हैं.
  • स्थानीय लोगों ने बताया, बाजारों में यह कार्ड आसानी से मिल रहा है.
  • सीएमएस ने लोगों से डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

बाजारों में धड़ल्ले से बिक रहा यह कार्ड
जिले में लोग कोरोना से बचने के लिए गले में एक कार्ड पहने नजर आ रहे हैं. स्थानीय नागरिक आसिफ खान का कहना है कि बाजार में यह कार्ड धड़ल्ले से बिक रहा है. इस कार्ड को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह कोरोना से सुरक्षा प्रदान करता है. आसिफ ने बताया कि इस कार्ड पर लिखा है "गेट आउट कोरोना".

कीमत के आधार पर है वैलिडिटी
ये कार्ड खरीदने का विचार कैसे आया. इस पर आसिफ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान पीएम मोदी भी गले में एक कार्ड पहने हुए नजर आए थे. मुझे लगता है कि शायद पीएम मोदी भी यही कार्ड पहने होंगे. आसिफ ने बताया कि बाजारों में यह कार्ड 100 से 150 रुपये में आसानी से मिल रहा है. कीमत के आधार पर इन कार्डों की वैलिडिटी 30 से 60 दिन बताई जा रही है.

सीएमएस ने लोगों को किया सचेत
सीएमएस पीपी पांडे का कहना है कि जानकारी मिली है कि लोग कोरोना से बचने के लिए कोई कार्ड खरीद रहे हैं. हालांकि किसी मेडिकल एजेंसी द्वारा ऐसा कोई कार्ड प्रमाणित नहीं किया गया है. सीएमएस ने जनपदवासियों से अपील की कि आप लोग कोरोना से बचने के लिए डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें. किसी भी प्रकार के बहकावे में न आएं, इससे आपको नुकसान हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details