उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: सड़क के विवाद में वृद्ध की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सड़क बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष के लोगों ने वृद्ध की फावड़े से हत्या कर दी. पुलिस ने इस वारदात में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 4:00 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

सड़क के विवाद में वृद्ध की हत्या
सड़क के विवाद में वृद्ध की हत्या

प्रतापगढ़:जिलेमें एक निर्माणाधीन सड़क के विवाद में दबंगों ने वृद्ध पर फावड़े से हमला कर दिया. इस हमले में 65 वर्षीय वृद्ध रामसजीवन यादव की मौके पर मौत हो गई. हमले में वृद्ध का बेटा अमरेश भी घायल हुआ है. घटना को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए. सूचना पर सीओ कुंडा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने एक घंटे के अंदर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घटना हथिगवां थाना इलाके के तुला का पुरवा की है. यहां सड़क विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. गांव के सजीवन यादव का राम हरख यादव से रास्ते को लेकर विवाद है. बुधवार को इसी विवाद को लेकर दोनों के बीच मारपीट हो गयी. इस मारपीट के दौरान ईंट-पत्थर भी चलाये गये. दूसरे पक्ष ने पास में रखे फावड़े से राम सजीवन पर हमला कर दिया. फावड़े के हमले में रामसजीवन की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के बेटे अमरेश को भी गंभीर चोटें आई हैं. उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने घटना में शामिल लोगों में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को हत्यारोपी बनाया है.

मामले में कुंडा के सीओ राधेश्याम ने फोन पर बताया कि थाना हथिगवां पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा भरकर, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही हैं. दूसरे पक्ष के तीन आरोपियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अन्य आरोपीगण मौके से फरार हैं. उनकी भी तलाश जारी है. मौके पर पुलिस बल मौजूद है और हालात नियंत्रण में हैं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details