उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Pratapgarh News: घर के अंदर सो रही पत्नी की पति ने की धारदार हथियार से हत्या, खुद को भी किया घायल

By

Published : Feb 9, 2023, 8:47 PM IST

प्रतापगढ़ के एक गांव में पति ने जमीन के विवाद में पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी और खुद को घायल कर लिया. पति का इलाज सीएचसी में चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

महिला की पति ने की धारदार हथियार से हत्या
महिला की पति ने की धारदार हथियार से हत्या

प्रतापगढ़:जिले में एक सनकी पति ने अपने पत्नी की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद पति ने भी अपने हाथ की नस काट ली और फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की. इसी दौरान परिजनों की नजर पड़ गई, जिसके बाद उस बचा लिया. वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पत्नी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया, जहां उसकी मौत हो गई.

दरअसल, पूरा मामला जिले के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के किंधौली गांव का है. जहां आभा उर्फ सावित्री मिश्रा अपने मायके में रहती थी. बताया जा रहा है कि बीते जुलाई महीने में मृतका के पिता घनश्याम तिवारी एवं माता द्रौपदी ने अपने बड़े नाती दीपेंद्र के नाम ढाई बीघा जमीन बैनामा कर दी थी. जिसके कारण महिला का पति विनोद कुमार नाराज रहता था.

मृतका के 2 बेटे हैं. दीपेंद्र मिश्रा और अरविंद. आरोपी पति का कहना था कि मेरे दो बेटे हैं तो एक को ही पूरी जमीन क्यों बैनामा कर दी गई. इसी बात को लेकर पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता रहता था. इसी विवाद के चलते विनोद कुमार हफ्तों से घर में खाना पीना नहीं खा रहा था. बुधवार की रात पति-पत्नी अपने कमरे में सोने चले गए. जबकि मृतका के माता-पिता दीपेंद्र के साथ दूसरे मकान में सो रहे थे.

सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर के अनुसार घटना की सुबह मृतका की मां बेटी और दामाद को जगाने पहुंची तो पति-पत्नी दोनों लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े थे. मृतका की मां ने देखा कि पत्नी की हत्या के बाद पति ने हाथ की नस काटकर फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था. घटना की सूचना मिलने पर मौके पुलिस पहुंच गईपुलिस ने गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए सीएचसी संग्रामगढ़ भेजा. जहां से डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया. हालांकि महिला की इसी दौरान मौत हो गई.

घटनास्थल पर पहुंचे सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर प्रभारी निरीक्षक संग्रामगढ़ सत्येंद्र राय ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया. रामसूरत सोनकर ने बताया कि एक महिला की हत्या की गई है. पति-पत्नी का विवाद का मामला सामने आया है. दोनों के बीच में 15 दिनों से दोनों के बीच विवाद चल रहा था. जिसको लेकर पति ने पत्नी को गंडासे से काटकर हत्या कर दी. सीओ ने बताया कि आरोपी ने भी ब्लेड से अपनी नस काट ली और फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.


यह भी पढ़ें:Meerut Road Accident: थार से दो लोगों को कुचलने के आरोपी भाजपा नेता पर इनाम घोषित, पत्नी और मां धरने पर बैठी

ABOUT THE AUTHOR

...view details