उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 4, 2020, 2:49 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग कर रही मां, आरोपी दे रहे धमकी

प्रतापगढ़ में एक बुजुर्ग महिला अपने बेटे की हत्या के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही है. महिला का कहना है कि गांव के ही सात लोगों ने उनके बेटे की हत्या कर दी थी और उन लोगों में से ही तीन लोग महिला को लगातार धमकी दे रहे हैं.

pratapgarh
शकुंतला देवी

प्रतापगढ़: बाघराय थाना क्षेत्र के कोडराजीत की रहने वाली शकुंतला देवी अपने बेटे के हत्यारों को सजा देने की मांग को लकेर दर-दर भटक रही हैं. शकुंतला देवी बताती हैं कि बीते 27 मार्च को उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद फरार आरोपी लगातार उन्हें धमकी दे रहे हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वृद्ध महिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और शिकायत पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई.

महिला ने बताया कि उनके पति भोला सिंह की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. बीते 27 मार्च को आपसी रंजिश में इनके बेटे मनोज सिंह की हत्या कर दी गई. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है. गांव के ही इन सातों लोग का नाम विवेक सिंह, रिंकू सिंह, मिथुन, मनोज, पूनम, मोहित और ओमप्रकाश सिंह बताया गया है. पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. वहीं तीन आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है.

raw thumbnail.

लगातार मिल रही है धमकी
पीड़िता शकुंतला देवी का कहना है कि फरार हत्यारोपी लगातार उसे और गवाहों को धमकी दे रहे हैं. कुछ दिन पहले हत्यारोपी महिला पूनम का धमकी भरा ऑडियो भी वाइरल हुआ था. पीड़िता ने बताया कि उसे लगातार फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है. गवाहों को भी लगातार परेशान किया जा रहा है. सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पीड़िता ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि बाघराय थाना पुलिस उनकी मदद नहीं कर रही है.

पुलिस पर खड़े हो रहे सवाल
वहीं, प्रतापगढ़ पुलिस पर इस हत्याकांड को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. बाघराय पुलिस हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी है, जबकि तीन हत्यारोपी लगातार सोशल मीडिया और मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर पीड़िता को धमकी दे रहे हैं. महीला लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details