उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 7, 2020, 12:35 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म का आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि शादी का झांसा देकर युवक बरसों से युवती के साथ दुष्कर्म करता रहा.

etv bharat
युवती के साथ दुष्कर्म.

प्रतापगढ़: जिले की पट्टी कोतवाली अंतर्गत कुकुवार गांव की एक युवती के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. थाने में दी गयी शिकायत के मुताबिक शादी का झांसा देकर युवक कई सालों से युवती के साथ दुष्कर्म कर रहा था. वहीं जब युवती ने शादी के लिए कहा तो युवक ने मना कर दिया. पीड़ित युवती परिवार वालों के साथ पट्टी कोतवाली पहुंची और आरोपी के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया.

मुख्य बिंदु-

  • शादी के नाम पर युवती के साथ वर्षों तक यौन शोषण का आरोप.
  • थाने में हुए समझौते के बाद भी लड़का पक्ष शादी के लिए नहीं पहुंचा.

शिकायत मिलने के बाद दोनों पक्षों को बुलाया गया, जिसके बाद घंटों तक चला थाने में ड्रामा चलता रहा और उसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ. पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शादी करने के लिए बोल दिया. वहीं लड़की पक्ष के लोग पट्टी हनुमान मंदिर के पास पहुंचकर शादी करने के लिए इंतजार करने लगे, लेकिन युवक वहां नहीं पहुंचा. काफी देर तक युवक और उनके पक्ष के लोग नहीं पहुंचे, तो पीड़ित परिवार ने फिर से पट्टी कोतवाली में तहरीर दी और कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे.

मामले में ग्राम प्रधान का कहना है कि पंचायत के दौरान दोनों पक्ष राजी हुए थे. लड़का पक्ष के लोग शादी करने के लिए नहीं आए हैं और हम लोग यहां खड़े होकर घंटों से कर इंतजार कर रहे हैं. अब उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र पट्टी कोतवाल को दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details