उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधायक के छूते ही इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार ढह गई

प्रतापगढ़ के शिवसत गांव में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने निरीक्षण कर अनियमितता का आरोप लगाया है. शुरू हुई जांच.

By

Published : Jun 23, 2022, 11:05 PM IST

Updated : Jun 25, 2022, 4:26 PM IST

etv bharat
छूते ही इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार ढह गई

प्रतापगढ़:रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के बेलखरनाथ ब्लाक क्षेत्र के शिवसत गांव में 2 वर्ष पहले से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण नोएडा की एक संस्था करा रही है. क्षेत्रीय लोगों की शिकायत को संज्ञान में लेकर रानीगंज के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा गुरुवार की दोपहर निर्माणाधीन स्थल पर पहुंचे. उन्होंने इमारत के साथ ही बाउंड्री वाल का निरीक्षण किया, तो अनियमितता प्रकाश में आई.

निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करते विधायक आरके वर्मा

इतना ही नहीं विधायक ने 2 दिन पहले बनाई गई दीवार को जब हाथ लगाया, तो वह भरभरा कर गिर गई. इसके चलते विधायक ने निर्माण कर रहे मजदूरों और संस्था के कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई. इस मामले की तत्काल शिकायत कर जांच शुरू कराने की मांग की. विधायक की शिकायत को संज्ञान में लेकर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता इसकी जांच करने पहुंचे. रानीगंज विधायक के सामने ही अवर अभियंता की जांच टीम ने निर्माण स्थल मलबे सहित अन्य सामग्री के नमूने लेकर जांच के लिए लाइव को भेजने का दावा किया.

सामग्री की नमूना लेते अभियंता

फिलहाल लगातार निर्माण में अनियमितता की शिकायत स्थानीय लोग भी कर रहे थे. लेकिन, इस पर प्रशासन के अफसर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे थे. गुरुवार को विधायक ने जब इस मामले को लेकर हंगामा शुरू किया. तो आनन-फानन में निर्माणाधीन स्थल पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता सहित अन्य अधिकारी भी जांच करने पहुंच गए.

निरीक्षण करते विधायक

यह भी पढ़ें-काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के निर्माण से मंदिर की आय लाखों से करोड़ों में पहुंची

रानीगंज विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने बताया कि उन्होंने अनियमितता की शिकायत की है. इसकी जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 25, 2022, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details