उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 7, 2020, 3:53 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा- 200 बेड की क्षमता का बनाया जाए L-2 हॉस्पिटल

प्रतापगढ़ जिले के अधिकारियों के साथ प्रभारी मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने बैठक की. बैठक में जिले के विकास कार्यों, कानून-व्यवस्था और कोविड-19 को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोविड-19 L-2 अस्पताल को 200 बेड की क्षमता का बनाया जाए.

प्रभारी मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक.
प्रभारी मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक.

प्रतापगढ़:जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों, कानून-व्यवस्था और कोविड-19 के संबंध में बैठक की. इस दौरान मंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 L-2 हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड की क्षमता की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. साथ ही सर्विलांस टीम को सक्रिय किया जाए.

बैठक में प्रभारी मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने सभी विभागों के अधिकारी, व्यापारी एवं संभ्रांत लोगों से अपील करते हुए अति कुपोषित बच्चों को गोद लेने और उन्हें कुपोषण मुक्त बनाने की बात कही. लोक शिकायत के अन्तर्गत प्रभारी मंत्री ने कहा कि जो भी शिकायत जनपद स्तर पर प्राप्त होती हैं, उनका निस्तारण जनपद स्तर पर ही कर लिया जाए. वहीं बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि दिव्यांगजनों के राशन कार्ड बन रहे हैं. साथ ही अन्त्योदय कार्ड की पत्रावली का सत्यापन भी करा लिया गया है.

प्रभारी मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के तहत नगरीय क्षेत्र एवं पटरी व्यवसायियों को 10 हजार का ऋण उपलब्ध कराया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभांवित किया जाए. कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि भू-माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए. इसके अलावा सोशल मीडिया पर जो भी लोग गलत अफवाहें फैला रहे हैं, उन पर कड़ी निगरानी रखने और उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए.

विद्युत व्यवस्था के संबंध में प्रभारी मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जाए. केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जो भी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उससे आम जनमानस को लाभ दिया जाए. वहीं प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details