उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ः दूल्हे के संग बारात में पहुंचे पांच लोग, गिफ्ट में दिया गया मास्क

By

Published : Apr 27, 2020, 2:13 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

कई लोग सरकारी परमीशन के साथ तमाम पाबंदियों के बीच लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी कर रहे हैं. प्रतापगढ़ में भी ऐसा हुआ दूल्हा सिर्फ पांच बारातियों को लेकर पहुंचा. लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे को खिचड़ी के समय मास्क और सैनिटाइजर भेंट किया.

pratapgarh
मास्क भेंट देते हुए.

प्रतापगढ़: जिले में एक अनोखी शादी की चर्चा जोरों पर है. लालगंज के लीलापुर निवासी राम आसरे शर्मा की बेटी मानसी शर्मा की शादी रानीगंज के कलिमुरादपुर निवासी नितिन शर्मा से जनवरी में तय हुई थी. रामआसरे शर्मा का सपना था कि गाजे बाजे के साथ दरवाजे पर बारात आयेगी. उसका जोरदार स्वागत करेंगे पर उनके अरमान धरे के धरे रह गए.

raw thumbnail

कोरोना महामारी के चलते सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक लग गई. लॉकडाउन का पालन करना था और शादी की डेट भी तय थी. ऐसे में घराती और बाराती पक्ष ने प्रशासनिक अधिकारियों से अनुमति मांगी. जिला प्रशासन ने कुछ कड़े नियम-शर्तों के साथ उन्हें इजाजत दे दी.

शनिवार शाम को दूल्हा नितिन अपने पांच बारातियों के साथ मानसी के घर पहुंचा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फेरे लिए. रविवार को खिचड़ी के दौरान दूल्हे और बारातियों को मास्क और सैनिटाइजर भेंट किया गया.

नितिन अपनी नई नवेली दुल्हन को लेकर अपने घर रानीगंज आ गए. बिना गाजे बाजे की इस शादी में रौनक भले न रही हो पर एक संदेश जरूर था कि मौजूदा स्थिति में जरूरत है देश को सुरक्षित रखने की और कोरोना को फैलने से रोकने की. सरकार ने 30 जून तक किसी भी सांस्कृतिक, सामाजिक, वैवाहिक समारोह जैसे कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है, जो शादियां पहले से तय थी उनको आगे बढ़ाया गया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details