उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: करेंट लगने से पूजा पंडाल में हुई युवक की मौत

By

Published : Oct 26, 2020, 5:34 PM IST

प्रतापगढ़ में विजयादशमी की रात दुर्गा पूजा पंडाल में करंट उतर आया. एक युवक इसकी चपेट में आ गया, जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण.
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण.

प्रतापगढ़:विजयादशमी की रात पूजा पंडाल में करंट लगने से युवक की मौत हो गई. देर रात युवक पूजा पंडाल का पर्दा बंद कर रहा था. इसी दौरान वहां लटके बिजली के तार की चपेट में आ गया. मौके पर लोग मौजूद नहीं थे, जिससे उसे बचाया नहीं जा सका. घटना की जानकारी लोगों को हुई उसके बाद हड़कंप मच गया. मामला कोहड़ौर थाने के मिसरौली कटारी का है.

कोहड़ौर के मिसरौली कटारी में हर साल मूर्ति स्थापित होती है. पूरे आयोजन का मैनेजमेंट गांव के युवाओं के हाथ होता है. गांव का ही लवकुश वर्मा पूरे आयोजन की अगुआई कर रहा था. रविवार को विजयादशमी का त्योहार था. देर रात तक गांव के लोग पंडाल पर उत्सव मनाते रहे. रात 11 बजे के बाद पंडाल पर सन्नाटा पसर गया. सभी अपने घर चले गए. लवकुश ने भी पंडाल का सारा सामान व्यवस्थित किया और सामने का पर्दा बांधने लगा. पर्दे के पास ही एक बिजली का तार लटक रहा था. उसका हाथ उसी में लग गया. करेंट इतना तेज था कि वह वहीं तड़पने लगा.

मामले की जानकारी लवकुश की मां को हुई तो वह भी रोती-बिलखती पंडाल पर पहुंची. गांव में शोर हुआ तो लोग बाहर निकले कुछ देर पहले तक उत्सव मना रहे इस गांव में मातम पसर गया. लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details