उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में मिला युवती का कंकाल, प्रेमी ने की थी हत्या

By

Published : Feb 20, 2021, 11:50 AM IST

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में एक युवती का कंकाल बरामद हुआ था. पुलिस ने हत्या की इस घटना का खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार प्रेमी युवक ने ही युवती की हत्या कर शव को फेंक दिया था. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला कंकाल मिलने का खुलासा
महिला कंकाल मिलने का खुलासा

प्रतापगढ़: जिले में प्रेमिका द्वारा शादी का दबाव बनाए जाने पर प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी. प्रेमिका का कंकाल कुछ दिन पहले ही चमरौधा नदी के किनारे पाया गया था. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम सोशल मीडिया पर के एक एप के माध्यम से हुआ था. प्रेमी ने प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी थी. आरोपी युवक के पास से दो सिम कार्ड बरामद हुए हैं. मामले में प्रेमी के भाई और भाभी भी आरोपी बनाए गए हैं.

युवती के अगवा होने की दर्ज थी सूचना

पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने बताया कि नगर कोतवाली के खजोहरी निवासी रामनाथ सरोज ने बेटी अंजली के अगवा होने का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसका 10 फरवरी को औरंगाबाद गांव के पास चमरौधा नदी के किनारे कंकाल मिला था. घटनास्थल पर मिले बाल के क्लेचर और चप्पल से उसकी पहचान हुई थी. छानबीन के दौरान पुलिस को यह पता चला कि अंतू कोतवाली के तारडीह जैतीपुर कठार के हरिओम यादव उर्फ राज पुत्र राजेन्द्र यादव चार जनवरी को उसे बहलाकर कही ले गया था. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. हरिओम खाजोहरी स्थित अपनी रिश्तेदारी में आते-जाते अंजली से मिलता रहा था. उसकी भेंट सोशल मीडिया पर मौजूद लाइकी एप पर हुई थी.

आरोपी गिरफ्तार

अंजली के गायब होने पर पिता ने तहरीर दी थी कि हरिओम अपने भाई राहुल व भाभी दीपमाला की मदद से उसकी बेटी को बहला ले गया है. पुलिस ने हरिओम को पकड़ लिया है. पूछताछ में पता चला कि छह फरवरी को हरिओम ने अंजली की पिता से उसकी बात कराई थी. यह वादा भी किया था कि दोंनो शादी कर लेंगे, लेकिन बाद में हरिओम का मन बदल गया, जिस वजह से हरिओम ने अपने भाई राहुल व भाभी दीपमाला की मदद से चमरौधा नदी पर उसकी गाला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए महिला के कंकाल का राज खोल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details