उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

क्रिकेटर से मंत्री बने मनोज तिवारी के लिए क्यों खास है प्रतापगढ़

यूपी के प्रतापगढ़ स्थित सकरा गांव से ताल्लुक रखने वाले क्रिकेटर से नेता बने मनोज तिवारी को ममता सरकार में मंत्री पद मिला है. मनोज तिवारी ने टीमएसी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को भारी मतों से हराया.

By

Published : May 12, 2021, 4:02 AM IST

Updated : May 12, 2021, 4:48 AM IST

मनोज तिवारी के मंत्री बनने पर गांव में खुशी.
मनोज तिवारी के मंत्री बनने पर गांव में खुशी.

प्रतापगढ़: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनी हैं. सोमवार को बंगाल सरकार के मंत्रिमंडल ने भी शपथ ली. जिसमें कुल 43 मंत्री शामिल हुए. मंत्री पद की शपथ लेने वालों में यूपी के प्रतापगढ़ से ताल्लुक रखने वाले क्रिकेटर से नेता बने मनोज तिवारी को भी मंत्री पद मिला है.

जानकारी देतीं मनोज तिवारी की चाची अनीता.

कोलकाता में रहता है मनोज का परिवार
जिले के सकरा गांव निवासी क्रिकेटर मनोज तिवारी ने टीएमसी से विधानसभा चुनाव जीता है. उन्हें भी विधायक बनने के बाद पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया है. इस बात की जानकारी होने पर सकरा गांव के लोगों में खुशी का माहौल है. जहां सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. मनोज का परिवार कई सालों से कोलकाता में रहता है. मनोज की चाची अनीता तिवारी बताती हैं लगभग 15 साल पहले मनोज तिवारी अपने गांव आए थे. उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात का गर्व है कि उनका भतीजा बंगाल सरकार में मंत्री बना है.

मनोज तिवारी का अपने गांव से नाता बहुत कम रहा है. ज्यादातर गांव सकरा में उनके माता-पिता ही आते थे. उनके पिता कोलकाता में रेलवे में सरकारी कर्मचारी थे. उनकी चाची बताती हैं कि मनोज तिवारी तीन भाइयों में दूसरे नंबर के हैं. वहीं ग्रामीण राम सिंह ने बताया कि मनोज तिवारी की चाची अनीता तिवारी की आर्थिक स्थिति खराब है. हम लोग चाहते हैं कि मनोज एक बार अपने घर आकर घूम जाएं.

इसे भी पढ़ें-ममता कैबिनेट की ताजपोशी, 43 मंत्रियों ने ली शपथ

Last Updated : May 12, 2021, 4:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details