उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 14, 2021, 7:27 AM IST

Updated : Jun 14, 2021, 4:58 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, अखिलेश ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

सुलभ श्रीवास्तव रविवार को लालगंज कोतवाली क्षेत्र में एटीएस द्वारा पकड़े गए असलहे की फैक्ट्री मामले की कवरेज करने गए थे. घटना के वक्त वह वहां से शाम को बाइक से घर लौटे थे. मृतक पत्रकार की पत्नी ने बताया है कि मेरे पति की साजिशन हत्या हुई है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

संदिग्ध परिस्थितियों में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत
संदिग्ध परिस्थितियों में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत

प्रतापगढ़ :जिले में एक निजी न्यूज चैनल के पत्रकार रहे सुलभ श्रीवास्तव की रविवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस मौत के साथ ही उनकी हत्या या सड़क दुर्घटना में मौत के कयास लगाए जाने लगे. बताया जाता है कि मौत के कारणों का अभी तक ठीक से पता नहीं चल सका है.

जानकारी के मुताबिक, सुलभ श्रीवास्तव रविवार को लालगंज कोतवाली क्षेत्र में एटीएस द्वारा पकड़े गए असलहे की फैक्ट्री मामले की कवरेज करने गए थे. घटना के वक्त वह वहां से शाम को बाइक से घर लौटे थे.

यह भी पढ़ें :प्रतापगढ़ में बना कोरोना माता का मंदिर, पूजा के लिए उमड़ रही भीड़

इसी बीच रात करीब 11 बजे जानकारी मिली की सुलभ श्रीवास्तव (42) पुत्र स्व. हनुमान प्रसाद श्रीवास्तव घायल अवस्था में कटरा मेदनीगंज चौराहे के पास पड़े हैं. फौरन उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया. यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सुलभ श्रीवास्तव सहोदरपुर पश्चिमी रेलवे स्टेशन रोड थाना कोतवाली नगर जनपद प्रतापगढ़ रिर्पोटिंग के बाद अकेले वापस प्रतापगढ़ आ रहे थे.

संदिग्ध परिस्थितियों में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत

बताया जाता है कि सुलभ की मोटरसाइकिल थाना क्षेत्र कोतवाली नगर के सुखपाल नगर, कटरा चांद ईंट-भट्टा के पास सड़क किनारे पोल व हैंडपंप से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई. इससे सुलभ गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें वहां पर मौजूद लोग सड़क से हटाकर किनारे लाए. उनके मोबाइल की कॉन्टेक्ट सूची से संबधित को सूचना दी गई. इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर उन्हें जिला अस्पताल प्रतापगढ़ भेजा गया.

यहां उपचार के दौरान डाॅक्टरों द्वारा सुलभ को मृत घोषित कर दिया गया. इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस, क्षेत्राधिकारी नगर व अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी द्वारा मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. घटना के संबंध में अन्य पहलुओं की गहराई से जांच की जा रही है.

मृतक की पत्नी ने लगाया यह आरोप

इस संबध में मृतक पत्रकार की पत्नी ने बताया कि पिछले 3 दिनों से वह काफी परेशान व डरे सहमे से रहते थे. इसी के चलते उन्होंने 12 जून को एडीजी व प्रभारी एसपी को पत्र लिखकर अपने जानमाल व परिजनों की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उनको कोई सुरक्षा मुहैया नहीं हो सकी. मृतक की पत्नी का कहना है कि इसी के चलते मेरे पति की साजिशन हत्या हुई है, जिसको एक्सीडेंट का रूप दिया गया है. पीड़िता का कहना है कि मेरी सरकार से यह गुजारिश है कि सरकार हमें आर्थिक मदद दिलाए, जिससे मेरा व मेरे बच्चों का पालन-पोषण हो सके.

इस संबध में सांसद संगम लाल गुप्ता का कहना है कि हम सबके बीच रह रहे पत्रकार की हत्या कराई गई है, जिसको एक्सीडेंट का रूप दे दिया गया है. इसकी सीबीआई जांच होनी अत्यंत आवश्यक है. मैं और मेरी सरकार पीड़ित पत्रकार के परिवार के साथ है. मैं सरकार से हर संभव मदद दिलाने की आप सभी से वादा करता हूं.

पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर मांगा सरकार से जवाब

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ जनपद में टीवी पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा है कि इस मामले पर सरकार को उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की जरूरत है.

पूरे प्रदेश में है जंगलराज

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में जंगलराज चल रहा है. प्रदेश के जनपद में लगातार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है. महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. प्रदेश में हो रही घटनाओं को कवर कर रहे लोगों को भी मौत के घाट उतार दिया जा रहा है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में किस तरह से जंगलराज कायम है. प्रतापगढ़ जनपद में टीवी पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी

प्रयागराज एडीजी जोन और एसपी, डीएम ने पीड़ित परिजनों से मिलकर सांत्वना दी और कार्रवाई का आश्वासन दिया. पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये सांसद की तरफ से सहायता राशि दी गई. एडीजी जोन ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही परिवार जिस तरीके से जांच कराना चाहता है, हम लोग पूरी मदद करेंगे.

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

घटना के संबध में एडीजी जोन ने बताया कि प्रथम दृष्टया और साक्ष्य के आधार पर अभी यही सामने आया है कि एक्सीडेंट हुआ है, लेकिन पत्रकार की पत्नी रेणुका और अन्य लोगों का यह कहना है कि उनकी हत्या कराई गई है. प्रयागराज एडीजी जोन ने कहा कि पत्रकार के साथ हुई घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी. दोषी पाए जाने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 14, 2021, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details