उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: डीएम की जनसुनवाई में शिकायत मिलने पर कोटेदार के खिलाफ जांच के निर्देश

यूपी के प्रतापगढ़ में जनसुनवाई के दौरान कोटेदार द्वारा राशन न दिए जाने की शिकायत मिली. इस पर डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें और दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की जाए.

By

Published : Sep 6, 2020, 2:14 PM IST

pratapgarh news
डीएम ने दिए कोटेदार के खिलाफ जांच के निर्देश

प्रतापगढ़:जिले में डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने जनता की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए उसका त्वरित निस्तारण करवाया. इस दौरान एक शिकायतकर्ता ने कोटेदार द्वारा राशन न दिए जाने की शिकायत की. इस पर डीएम ने जिला पूर्ति निरीक्षक को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. इस दौरान डीएम ने सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए अन्य शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना.

मुख्य बातें

  • डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और उसके निस्तारण के निर्देश दिए.
  • डीएम ने शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक को कोटेदार के खिलाफ जांच करने के निर्देश दिए.
  • डीएम ने कहा कि जांच के निष्कर्ष से शिकायकर्ता को अवश्य अवगत कराया जाए.

डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई कक्ष में सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुए दूर-दराज से आए हुए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना. जनसुनवाई कक्ष में शिकायतकर्ता शिव प्रसाद दूबे पुत्र राम नरेश दूबे निवासी सण्ड़वा दुबान लक्ष्मणपुर द्वारा शिकायत की गई कि उन्हें कोटेदार द्वारा राशन नहीं उपलब्ध कराया जा रहा है. शिकायतकर्ता ने बताया गया कि इस सम्बन्ध में पूर्व में भी शिकायत की गयी थी, जिसकी जांच पूर्ति निरीक्षक लालगंज द्वारा की गयी थी. पूर्ति निरीक्षक ने बिना जांच किए ही रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी. इस पर डीएम ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें और दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की जाए.

डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण किया जाए. जांच के निष्कर्ष से शिकायकर्ता को अवश्य अवगत कराया जाए. इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही और उदासीनता न बरती जाए. जनसुनवाई के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, मुख्य राजस्व अधिकारी इन्द्र भूषण सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details