उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में पूरे उत्साह से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस: DM

प्रतापगढ़ में डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने बताया कि 15 अगस्त 2020 को जनपद में 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा. स्वतंत्रता दिवस पूरे उत्साह व भव्यता के साथ मनाया जाएगा.

By

Published : Aug 13, 2020, 10:48 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

बैठक करते अधिकारी.
बैठक करते अधिकारी.

प्रतापगढ़: डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने बताया कि दिनांक 15 अगस्त 2020 को जनपद में 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा. स्वतंत्रता दिवस पूरे उत्साह व भव्यता के साथ मनाया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर प्रत्येक कार्यालयों के समस्त कर्मचारी अपने-अपने कार्यालय में ध्वजारोहण हेतु उपस्थित रहेगें.

किसी भी व्यक्ति या निजी संस्था को ध्वज फहराने का अधिकार प्राप्त है, बशर्ते राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान होना चाहिए. ध्वजारोहण के अवसर पर सरकार की परिलब्धियों की चर्चा अवश्य की जाए. सरकार द्वारा संचालित योजनाओं जैसे कन्या सुमंगला योजना, जल शक्ति योजना, गो-संरक्षण, देश भक्ति के सम्बन्ध में उपस्थित व्यक्तियों के साथ चर्चा की जाए. नगर पालिका परिषद, नगर पंचायतों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित आवासों व प्रतिष्ठानों पर धूमधाम के साथ व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम आयोजित किया जाए एवं झण्डारोहण भी किया जाए. उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम प्रधानों को जिला पंचायत राज अधिकारी के माध्यम से सम्मानित किया जाए.

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने कार्यालय में सेवानिवृत्त कार्मिकों को आमंत्रित करके विस्तृत विचार गोष्ठी आयोजित करेगें एवं यदि उनकी कोई समस्या है. तो उसे सुनकर अपनी आख्या के साथ एक टिप्पणी प्रस्तुत करेंगे. जिससे उनकी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित हो सके.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details