उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज में कार न मिलने पर दुष्कर्म कर घर से निकालने का पति पर लगा आरोप

By

Published : Oct 29, 2021, 8:00 PM IST

पति की हरकतों का विरोध करना पत्नी को काफी भारी पड़ा. पति ने पत्नी को पीटकर घर से निकाल दिया. अब पत्नी मायके में है. पति के खिलाफ फरियाद लेकर एसपी के पास पहुंची पत्नी ने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

पट्टी थाना
पट्टी थाना

प्रतापगढ़ : पति की हरकतों का विरोध करने पर पत्नी को पीटकर घर से बाहर निकाल दिया गया. अब पत्नी मायके में है. वहीं, पति के खिलाफ फरियाद लेकर एसपी के पास पहुंची पत्नी ने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

पत्नी ने आरोप लगाया कि पति द्वारा दुष्कर्म का विरोध करने पर ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया. उसने यह भी आरोप लगाया कि साल 2015 में हुई शादी के बाद से उस पर उत्पीड़न किया जाता रहा.

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल

पहले भी विरोध करने पर ससुराल वालों ने उसे घर से भगाया था. उस समय पुलिस के हस्तक्षेप के बाद वह घर वापस आ सकी थी. आरोप है कि दहेज में कार न मिलने के बाद से ही उत्पीड़न जारी है. पति की करतूतों से तंग आकर महिला पुलिस की शरण में पहुंची है.

पट्टी थाना छेत्र के तीबीपुर इलाके की रहने वाली एक महिला ने एसपी के सामने अपनी सारी बातें बताईं. उसने बताया कि उसकी शादी 2015 में हुई थी. महिला का आरोप है कि ससुराल जाने के साथ ही पति, जेठ, जेठानी और ससुर सहित ससुराल के अन्य लोग दहेज में कार न मिलने का उलाहना देते हुए प्रताड़ित करते थे.

घर से निकाल दिया था. 2017 में पंचायत में समझौता हुआ और फिर वह अपनी ससुराल में रहने लगी. आरोप है कि ससुराल जाने के बाद फिर से उन लोगों ने उसे प्रताड़ित करने लगे.

यह भी पढ़ेःबदमाशों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, गोली लगने से दो सिपाही घायल

इस बाबत पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल का कहना है कि उक्त महिला ने घटना के बाबत प्रार्थना पत्र दिया है. थानेदार को निर्देशित किया है कि प्रकरण की गंभीरता से जांचकर विधिवत कार्रवाई की जाय.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details