उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में कोरोना प्रोटोकॉल को कितना फॉलों कर रहे लोग...

By

Published : Sep 4, 2020, 7:58 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में लोग बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि यहां पर साफ-सफाई भी नहीं होती. जबकि मंडी सचिव कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का दावा कर रहे हैं.

प्रतापगढ़ में कोरोना प्रोटोकाल.
प्रतापगढ़ में कोरोना प्रोटोकाल.

प्रतापगढ़:जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी जनपद में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. वहीं जिले के लोगों में भी कोरोना का कोई खास खौफ नहीं दिख रहा. तभी तो लोग खुलेआम कोरोना काल में सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. इसकी हकीकत मंगलवार को प्रतापगढ़ के एक सब्जी मंडी में सामने आ गई. इस सब्जी मंडी में जो नजारा दिखा वो डरा देने वाला था. यहां सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर की बात लोगों ने चेहरे पर मास्क तक नहीं पहना था. वहीं मंडी सचिव कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन के सभी नियमों के पालन करने का दावा करते नजर आए.

प्रतापगढ़ के लोगों में कोरोना का कितना खौफ...

दुकानदारों ने स्वीकार की अपनी गलती
सब्जी मंडी में व्यापारियों ने मीडिया के कैमरे को देखने बाद अपनी गलती स्वीकार कर मास्क पहन लिया. दुकानदारों का कहना है कि ज्यादातर तो हम लोग मास्क पहनते हैं, लेकिन कुछ लोग हैं जो लापरवाही कर रहे हैं. दुकानदारों ने नाराजगी जताते हुए बताया कि मंडी में कभी कभार ही सफाई होती है. इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है. कोरोना से खौफ के सवाल पर दुकानदारों ने कहा, कहां तक कोरोना से डरें. अगर कोरोना से डरकर घरों में ही बैठे रहेंगे तो भूख से मर जाएंगे.

यह भी पढ़ें-24 घंटे में कोरोना के 233 मिले नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 4,034

मंडी सचिव रमेश कुमार ने दी जानकारी
वहीं, मंडी के सचिव रमेश कुमार ने दावा किया कि, कोई भी आता है तो उसके हाथों को पहले सैनिटाइज करते हैं. उनका कहना है कि मंडी में ग्राहकों को मास्क लगाने पर ही प्रवेश दिया जाता है. मंडी सचिव का कहना है कि इसके साथ ही नगर पालिका की ओर से भी कई व्यवस्थाएं की गई हैं. यहां कोरोना से बचाव के लिए जारी सभी गाइडलाइन का पालन किया जाता है. उनका कहना है कि प्रतिदिन सफाई भी की जाती है, इसके साथ ही चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details